Loading...    
   


रिजल्ट सुधारना है, अतिथि शिक्षकों की भर्ती करो: जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा - SEHORE MP NEWS

सीहोर।
जिला शिक्षा अधिकारी एसपी सिंह बिसेन ने बीते रोज एक मीटिंग के दौरान स्वीकार किया कि यदि बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देनी है तो अतिथि शिक्षकों की भर्ती करना जरूरी है। उन्होंने सभी प्राचार्य को निर्देशित किया कि रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती तत्काल की जाए।

लोक शिक्षण संचालनालय ने रिजल्ट के लिए टारगेट दे दिया है

लोक शिक्षण संचालनालय के द्वारा वार्षिक परीक्षाओं में दिए गए टारगेट को पूरा करने के लिए अब शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी कमर कस ली। इसी क्रम में जिला मुख्यालय स्थित उत्कृष्ट उमावि स्कूल में जिले के सभी उमावि प्राचार्यों की बैठक आयोजित करते हुए डीईओ ने उन्हें सख्त चेतावनी दी कि कुछ भी हो जाए, लेकिन रिजल्ट सुधरना चाहिए। इसके लिए सभी स्कूल के प्राचार्य अतिथि शिक्षकों की भर्ती करें और नियमित रूप से पढ़ाई कराई जाए।

छात्राएं किसी भी स्कूल में पढ़ सकती हैं, एडमिशन हो या ना हो

यही नहीं हॉस्टल बंद होने के कारण कई छात्राएं अपने स्कूल नहीं पहुंच पा रही हैं। ऐसे में ग्रामीण अंचल में रहने वाली छात्राओं के लिए पहली बार यह सुविधा दी गई कि वे अपने गांव के आसपास के किसी भी हायर सेकंडरी स्कूल में जाकर पढ़ाई कर सकती हैं। डीईओ श्री एसपी सिंह बिसेन ने बताया कि सभी प्राचार्यों को रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षक रखने के निर्देश दिए गए हैं।

28 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here