Loading...    
   


MPPEB PNST 2020 के Admit card जारी, यहां से डाउनलोड करें

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल मध्य प्रदेश में प्री नर्सिंग सिलेक्शन टेस्ट 2020 के लिए प्रवेश पत्र (Admit card of Pre-Nursing Selection Test (PNST) - 2020) जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार एमपी पीईबी की ऑफिशल वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सुविधा के लिए हमने डायरेक्ट लिंक सबसे नीचे उपलब्ध कराई है। 

मध्य प्रदेश प्री-नर्सिंग सिलेक्शन टेस्ट के लिए गाइडलाइन

PEB, उम्मीदवारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए COVID-19 के वर्तमान परिदृश्य में भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग(सामाजिक दूरी) के उपायों को लागू करेगा। परीक्षा के संचालन में उच्च मानकों और निष्पक्षता से समझौता किए बिना, सभी की सुरक्षा के लिए पर्याप्त उपाय लागू किए गए हैं। उम्मीदवारों को अपने स्वयं के और साथी उम्मीदवारों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए सामाजिक दूरदर्शिता और स्वच्छता के लिए दिशानिर्देशों और नई प्रक्रिया का पालन करना आवश्यक है।

सुरक्षा उद्देश्यों के लिए, PEB उम्मीदवारों को दृढ़ता से सलाह देता है कि वे अनुमति प्राप्त वस्तुओं के अलावा कुछ भी न लाएं। हालांकि, अपरिहार्य स्थिति के मामले में, यदि अभ्यर्थी अपने जोखिम पर केंद्रों में बैग जमा करवाता है तो व्यवस्था होगी।

1. सुरक्षा सावधानियों को लागू करने और स्वच्छता के लिए आवश्यक मानक बनाए रखने के लिए, मानक संचालन प्रक्रियाएं कार्यान्वित की जा रही हैं।
2. प्रत्येक पारी शुरू होने से पहले (और उम्मीदवारों की अंतिम पारी के बाद) बैठने की जगह को पूरी तरह से सेनेटाइजर किया जाएगा - (मॉनिटर, कीबोर्ड, माउस, वेब कैमरा, डेस्क और कुर्सी)। सभी दरवाज़े के हैंडल, सीढ़ी की रेलिंग, लिफ्ट के बटन आदि को कीटाणुरहित(डिसइंफेक्ट) किया जाएगा। व्हीलचेयर (यदि कार्यक्रम स्थल पर मौजूद हो) को कीटाणुरहित(डिसइंफेक्ट) किया जाएगा।
3. भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार 2 सीटों के बीच गैप रखा जाएगा।
4. हैंड सेनेटाइजर प्रवेश और परीक्षा स्थल के अंदर विभिन्न स्थानों पर उम्मीदवारों और केंद्र के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध होंगे।
5. स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए दस्ताने पहनने वाले पर्यवेक्षकों द्वारा परीक्षा शुरू होने से पहले सभी शीट पर रफ़ कॉपी/शीट को रखा जाएगा।
6. यह सुनिश्चित किया जाता है कि सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों को सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रक्रियाएं सही हैं।
7. किसी भी भीड़ से बचने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए एडमिट कार्ड में दिए गए केंद्र में रिपोर्टिंग / प्रवेश समय के अनुसार अभ्यर्थी को पहुचना होगा 

Pre-Exam Preparation (परीक्षा पूर्व तैयारी)

1. उम्मीदवार एडमिट कार्ड में दिए गए रिपोर्टिंग / प्रवेश समय की जांच करके समय के अनुसार केंद्र तक पहुंचे, प्रवेश के समय केंद्र पर किसी भी भीड़ से बचें और सामाजिक दूरी बनाए रखे।
2. लेखनसहायक के साथ उम्मीदवार के मामले में, उम्मीदवार और लेखनसहायक दोनों को अपना अपना मास्क लाना होगा। उम्मीदवारों को उनके साथ केवल कुछ वस्तुओं को कार्यक्रम स्थल में ले जाने की अनुमति होगी:
• परीक्षा से संबंधित दस्तावेज,एडमिट कार्ड, आईडी कार्ड आदि। कृपया अधिक जानकारी के लिए एडमिट कार्ड देखें
• एक साधारण पारदर्शी बॉल प्वाइंट पेन 
• अतिरिक्त तस्वीर, उपस्थिति पत्रक पर चिपकाया जाना 
• व्यक्तिगत हैंड सेनेटाइजर (50 ml).
• व्यक्तिगत पारदर्शी पानी की बोतल 

At time of Entry (एंट्री के समय)

1. उम्मीदवारों को हर समय एक दूसरे से कम से कम 6 फीट की जगह बनाए रखने की आवश्यकता होगी। केंद्र के कर्मचारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए, केंद्र के बाहर कतार प्रबंधक / रस्सियों और फ़्लोर मार्क्स की व्यवस्था की जाएगी।
2. किसी भी स्थिति में किसी भी स्थान पर भीड़ से बचने के लिए केंद्र के बाहर लैब नंबर प्रदर्शित नहीं किया जाएगा।
3. अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश करने से पहले साबुन और हैंड सेनेटाइजर से हाथ धोने की आवश्यकता होगी। सेंटर में विभिन्न स्थानों पर हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध होंगे।
4. उम्मीदवार को निर्देश के अनुसार एडमिट कार्ड में विधिवत(डिटेल्स) भरा हुआ लाना होगा।
5. प्रवेश के समय, एडमिट कार्ड पर स्वघोषणा और शरीर का तापमान (थर्मो गन्स) की जाँच की जाएगी और केंद्र कर्मचारी प्रवेश पत्र पर बार कोड स्कैन करने के बाद आपको संबंधित लैब के लिए मार्गदर्शन करेंगे। उम्मीदवारों को केंद्र के कर्मचारियों द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन करना आवश्यक है।
6. कृपया ध्यान दें कि यदि कोई परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र में उल्लेखित सरकार (केंद्रीय / राज्य) के covid-19 निर्देशों / सलाह का उल्लंघन करता है तो उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ADVISORY FOR CANDIDATES REGARDING COVID-19 During Examination (परीक्षा के दौरान)

1. रफ़ कार्य के लिए उम्मीदवार द्वारा उपयोग के लिए प्रत्येक उम्मीदवार के डेस्क पर पांच A-4 आकार की कॉपी /शीट रखी जाएंगी। यदि उम्मीदवार द्वारा रफ़ काम के लिए अतिरिक्त शीट की आवश्यकता होती है, तो उसे मांग पर उपलब्ध कराया जाएगा।
2. प्रत्येक पारी शुरू होने से पहले (और उम्मीदवार की अंतिम पारी के बाद) बैठने की जगह को पूरी तरह से साफ कर दिया जाएगा - मॉनिटर कीबोर्ड, माउस, वेब कैमरा, डेस्क और कुर्सी। अभ्यर्थी आगे भी सैनेटाइज़र से उपरोक्त वस्तुओ को सैनेटाइज़ कर सकते हैं जो परीक्षा प्रयोगशाला / कमरे / हॉल में उपलब्ध कराया जाएगा। 
3. सेनेटाइजर से हैंड सेनेटाइज करने के बाद अभ्यर्थियों को उपस्थिति पत्रक में हस्ताक्षर करना होगा। 

After Examination (परीक्षा के बाद)

1. एक पारी के पूरा होने पर, उम्मीदवारों को एक समय में एक क्रमबद्ध तरीके से बाहर जाने की अनुमति होगी। कृपया अन्वेषक के निर्देशों की प्रतीक्षा करें एवं तब तक सीट से न उठें।
2. उम्मीदवार को ड्रॉप बॉक्स के पास उपलब्ध कर्मचारियों को प्रदर्शित करने के बाद एडमिट कार्ड और रफ शीट्स को सलाह बक्से में छोड़ना होगा। अगर कोई भी उम्मीदवार बॉक्स में एडमिट कार्ड या रफ शीट्स छोड़ने से चूक जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। (जिसमें परीक्षा से अयोग्य भी शामिल है)) 
Admit card of Pre-Nursing Selection Test (PNST) - 2020 Download करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here