Loading...    
   


मध्यप्रदेश में सरकारी स्कूल के बच्चों को IIT के एक्सपर्ट पढ़ाएंगे - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चे अक्सर गणित और विज्ञान में कमजोर रह जाते हैं लेकिन अब उन्हें IIT के एक्सपर्ट पढ़ाएंगे। इसका फायदा यह होगा कि जिन बच्चों में पढ़ने और आगे बढ़ने की ललक है, वह सरकारी स्कूल में रहते हुए भी प्राइवेट स्कूल के बच्चों से ज्यादा आगे निकल सकते हैं। 

राष्ट्रीय अविष्कार अभियान: IIT INDORE और RSK के बीच अनुबंध

राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के अंतर्गत अब IIT कक्षा-6वीं से 8वीं के गणित एवं विज्ञान विषय की शैक्षणिक गतिविधियों को ऑनलाइन प्रसारित करेगा। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, इंदौर द्वारा यह कार्यक्रम यू-ट्यूब पर प्रसारित किया जायेगा। हर बुधवार सायं 4 से 5 बजे तक सभी विद्यार्थी, शिक्षक और अभिभावक इस कार्यक्रम को ऑनलाइन देख सकेंगे। इस कार्यक्रम की शुरूआत राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा 13 जनवरी को दोपहर 3 बजे किया जाएगा।

मध्य प्रदेश कक्षा 6वीं से 8वीं तक विज्ञान एवं गणित यूट्यूब चैनल की लिंक

यह कार्यक्रम कक्षा 6वीं से 8वीं तक के विज्ञान एवं गणित विषय पर आधारित होगा। इसे यू-ट्यूब लिंक https://www.youtube.com/channel/UCoKz2WKf-hmKncSbzruOe0A/about/t_blank  पर प्रसारित किया जायेगा। इस कार्यक्रम की सतत मॉनीटरिंग राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा की जायेगी। यूट्यूब चैनल पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

11 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here