Loading...    
   


BF ने धर्म परिवर्तन के लिए टॉर्चर किया तो लड़की फांसी पर झूल गई - BHOPAL NEWS

भोपाल। 
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 26 साल की एक लड़की ने फांसी लगाने से पहले पांच लाइन का एक सुसाइड नोट लिखा। इसमें उसने लिखा, मेरा नाम पूजा है। मैं आत्महत्या करने जा रही हूं। इसका जिम्मेदार आदिल खान है। आदिल खान सन ऑफ खलीक खान। इसमें उसने आरोपी का पता और मोबाइल नंबर भी लिखा है। मां दरवाजा पीटती रहीं और 26 साल की बेटी ने अपने कमरे में फांसी लगा ली। पूजा के भाई का कहना है कि पूजा ने आत्महत्या इसलिए की क्योंकि एक लड़का बबलू बंद कर उससे मिला और बाद में आदिल निकला। उसने यह भी सहन कर लिया था लेकिन आदिल उसे धर्म परिवर्तन के लिए टॉर्चर कर रहा था। पूजा धर्मांतरण के लिए तैयार नहीं थी।

8 साल से दोस्ती थी, नाम और पहचान छुपाकर संबंध बना लिए थे

पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर देर रात 1 बजे आदिल खान के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। अब इस मामले में परिजनों का आरोप है कि आदिल ने अपना नाम छिपाकर पूजा से दोस्ती की थी। वह करीब 8 साल से अच्छे दोस्त थे। टीटी नगर निवासी 26 वर्षीय पूजा बरेले डायल-100 के कॉल सेंटर में जॉब करती थी। उसके भाई राहुल ने पुलिस को बताया कि कल शाम को पूजा अपने कमरे में चली गई थी। उस दौरान उनकी मां और पूजा ही घर पर थे। पूजा के दरवाजा बंद करते ही मां ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन पूजा ने कोई जवाब नहीं दिया। बड़ी मुश्किल से दरवाजा खोल सके तो पूजा फंदे पर लटकी हुई थी।

आदिल खान के खिलाफ मामला दर्ज

उन्होंने फंदा खोलकर उसे उतारने का प्रयास किया, लेकिन तब तक पूजा की मौत हो चुकी थी। पलंग पर ही उन्हें एक सुसाइड नोट मिला। इसमें पूजा ने आदिल के लिए आत्म हत्या का जिम्मेदार बताया। घटना की सूचना मिलते ही टीटी नगर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने देर रात इस मामले में आदिल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया।

पूरा परिवार शादी के लिए तैयार था, पता चला वह बबलू नहीं आदिल है

पूजा के भाई राहुल ने बताया कि घटना के वक्त पापा गांव गए थे और वह जॉब पर था। मां ने फोन पर पूजा के फांसी लगाने की सूचना दी थी। उसके पलंग पर एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने आदिल को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया है। आदिल से पूजा करीब 8 साल पहले मिली थी। उस दौरान आदिल ने अपना नाम बबलू और धर्म हिंदू बताया था। उसने कहा था कि वह उससे शादी करेगा। उन्हें भी उनके रिश्ते से कोई ऐतराज नहीं था। बीच में पूजा को पता चला कि बबलू का असली नाम आदिल है। 

पूजा को धर्म परिवर्तन के लिए टॉर्चर कर रहा था आदिल: भाई का आरोप

उसके बाद वह पूजा पर धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने के लिए दबाव बनाने लगा। उसके शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दी। उसके शरीर पर जगह-जगह मारपीट के निशान भी हैं। परिजनों ने पुलिस को बताया कि पूजा और आदिल की दोस्ती के बारे में उन्हें पता था, लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि वह मुस्लिम है। उसने अपना नाम छिपाकर पूजा से दोस्ती की थी। वह पूजा पर धर्म बदलने का दबाव बना रहा था। पूजा मानसिक तनाव में आ गई थी। हालांकि पुलिस अब मामले की और सुसाइड नोट की पड़ताल कर रही है। मध्यप्रदेश में लव जिहाद को लेकर नया अध्यादेश आ गया है। ऐसे में यह लव जिहाद का पहला मामला हो सकता है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here