Loading...    
   


भारत की सबसे सस्ती स्कूटी का नया एडिशन लॉन्च - AUTO NEWS

भारत के सबसे सस्ते स्कूटर जिसने कॉलेज गोइंग गर्ल्स को घर से बाहर कदम रखने में मदद की TVS Scooty Pep+ का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया गया है, लेकिन यह नया एडिशन बहुत सस्ता नहीं है। इसके लुक और दमदार इंजन के कारण इसकी कीमत लगभग ₹56000 हो गई है। कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन को 'Mudhal Kadhal' नाम दिया है। 

पोंगल के अवसर पर तमिलनाडु की लड़कियों के लिए लांच किया गया स्कूटर

इस स्कूटर को खास कर तमिलनाडु स्टेट में लॉन्च किया गया है। इस स्पेशल एडिशन को पोंगल के अवसर पर लॉन्च किया गया है, जो कि 14 जनवरी से लेकर 17 जनवरी तक चलेगा। यह स्कूटी अपने किफायती कीमत और बेहतर परफॉर्मेंस के चलते देश भर में खासी मशहूर है। तकरीबन दो दशकों से यह स्कूटर देश में शानदार प्रदर्शन कर रही है। 

TVS Scooty Pep+ Mudhal Kadhal के फीचर्स 

स्कूटर में क्या है खास: कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन स्कूटर पर “Mudhal Kadhal” लिखा है। इसके अलावां इसे नए कलर कॉम्बीनेशन के साथ बाजार में उतारा गया है। ग्रे और व्हाइट के कॉम्बीनेशन के साथ इसके सीट को ब्लैक और ब्राउन कलर से सजाया गया है। इस स्कूटर में ग्राफिक्स और कलर में बदलाव के अलावां सबकुछ पहले जैसा ही है। 

कंपनी ने इस स्कूटर में 87.8 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है जो कि 5.4 PS की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावां इसमें इकोथ्रस्ट टेक्नोलॉजी ET-Fi का भी प्रयोग किया गया है जो कि स्कूटर के माइलेज को बेहतर बनाता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देती है। 

इसके अलावां इस स्कूटर के फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंश के साथ ड्रम ब्रेक और एलॉय व्हील भी दिया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने ट्यूबलेस टायर के साथ किक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट का भी विकल्प दिया है। इसका कुल वजन महज 93 किलोग्राम है। महिलाओं के बीच यह स्कूटर खासी लोकप्रिय है। 

11 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here