Loading...    
   


राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया की सूचना - MP NCTE Bed, Med, ADMISSION OPEN

भोपाल
। मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के पाठ्यक्रमों बीएड, एमएड, बीपीएड एवं बीएडएमएड एकीकृत 3 वर्षीय तथा बीएबीएड, बीएससी बीएड, बीएड में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का चतुर्थ अतिरिक्त चरण 31 दिसंबर से 12 जनवरी 2021 तक आयोजित किया गया है। 

अपर आयुक्त उच्च शिक्षा श्री चंद्रशेखर वालिम्बे ने बताया कि नवीन पंजीयन 31 दिसंबर से 3 जनवरी 2021 तक होंगे। ऐसे आवेदक जो पूर्व में प्रवेश के लिए पंजीयन नहीं करा सके हैं वह पंजीयन कर अतिरिक्त चरण में रिक्त स्थानों पर प्रवेश के लिए गुणानुक्रम अनुसार पात्र होंगे। चतुर्थ अतिरिक्त चरण में आवंटन हेतु पंजीकृत अप्रवेशित एवं नवीन पंजीकृत आवेदकों से पुन: शिक्षण संस्थाओं का चयन एवं वरीयता प्राप्त करने की तिथि 31 दिसंबर से 4 जनवरी 2021 तक होगी। 

आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन, नवीन पंजीकृत आवेदकों का बीपीएड एवं एमपीएड के लिए फिटनेस तथा प्रोफिशिएंसी टेस्ट निर्धारित हेल्प सेंटर पर तथा अंको को पोर्टल पर अपलोड करने की तिथि 31 दिसंबर से 4 जनवरी 2021 तक होंगी। समेकित मेरिट सूची का प्रकाशन 5 जनवरी को शाम 6 बजे किया जाएगा। मेरिट एवं वरीयता अनुसार अतिरिक्त चरण में सीट आवंटन 9 जनवरी को होगी। आवंटित महाविद्यालय में प्रवेश के लिए शुल्क भुगतान की रसीद एवं टीसी तथा माइग्रेशन प्रस्तुत करने की तिथि 9 जनवरी से 12 जनवरी तक निर्धारित की गई है। 

29 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here