उद्यान विभाग में रिसोर्स पर्सन की नियुक्तियां, आवेदन की लास्ट डेट 20 दिसंबर - MP GOVT VACANCY

भोपाल।
प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उन्नयन योजना (PMFME) में आत्म‍ निर्भर भारत अभियान के अंतर्गत जिला एवं क्षेत्रीय स्तर पर लाभार्थियों को हेण्ड होल्डिंग सहायता उपलब्ध कराने के लिये रिसोर्स पर्सन नियुक्त किया जाना है। रिसोर्स पर्सन के लिए 20 दिसम्बर 2020 तक आवेदन प्रस्तुत किये जा सकते है।

सहायक संचालक उद्यान ने बताया कि रिसोर्स पर्सन के पास ख्यति प्राप्त राष्ट्री्य, अंतर्राष्ट्रीय विश्व विद्यालय या संस्थान से खाद्य प्रौद्योगिकी, खाद्य इंजीनियरिंग में डिप्लो्मा या डिग्री होना चाहिए। खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों का प्रौद्योगिकी उन्नयन नए उत्पादों के विकास गुणवत्ता आश्वासन खाद्य सुरक्षा प्रसांधन के संबंध में परामर्श सेवाएं प्रदान करने का 3 से 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। रिसोर्स पर्सन को एकल उद्योगों एवं समूहों को डीपीआर तैयार करने बैंक से ऋण लेना एफएसएसएआई के खाद्य मानकों, उद्योग आधार, जीएसटी आदि सहित आवश्यक पंजीकरण एवं लायसेंस प्राप्त करने में सहायता जैसी हैंड-होल्डिंग सेवाएं प्रदान करेंगे। 

प्रत्येक लाभार्थी को उपलब्ध कराई गई सहायता के आधार पर रिसोर्स पर्सन को भुगतान बैंक से ऋण की स्वीकृति पर 20 हजार रूपये की दर से भुगतान किया जाएगा। 50 प्रतिशत का भुगतान बैंक ऋण की स्वीकृति के पश्चात किया जाएगा और शेष 50 प्रतिशत का भुगतान उद्योग को जीएटी एवं उद्योग आधार पंजीकरण पर प्राप्त होगा तथा एफएसएसएआई मानकों के अनुपालन परियोजना के इम्पोलीमेंटेशन तथा ट्रेनिंग प्रदान करने के पश्चात किया जाएगा। रिसोर्स पर्सन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसम्बर 2020 है। आवेदन मय दस्तावेजों के कार्यालय सहायक संचालक उद्यान में ऑफ लाइन कार्यालयीन समय में जमा कर सकते है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !