GWALIOR की आरती BHOPAL में आसमा बनकर लोगों को ब्लैकमेल कर रही थी - MP NEWS

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने 22 साल की एक लड़की और 35 साल की पुरुष को गिरफ्तार किया है। लड़के का नाम योगेंद्र विश्वकर्मा और लड़की का नाम आरती शर्मा है। दोनों ग्वालियर के रहने वाले हैं। भोपाल पुलिस का कहना है कि आरती शर्मा भोपाल में आसमा खान बनकर लोगों को फंसाती थी और योगेंद्र विश्वकर्मा के साथ मिलकर ब्लैकमेल करती थी। 

लूट के शिकार दाऊद खान ने दोनों का खुलासा किया

टीआई पिपलानी चैन सिंह रघुवंशी ने बताया कि गत 12 अक्टूबर को 28 साल के दाऊद खान पिता आफाक खान के साथ लूट हुई थी। पहले तो दाऊद ने किसी को कुछ नहीं बताया, लेकिन बाद में उसने अधिकारियों से शिकायत की। जांच के बाद पुलिस ने मामले में गुरुवार दोपहर मूलत: ग्वालियर निवासी 35 साल के योगेन्द्र विश्वकर्मा और 22 साल की आरती शर्मा उर्फ आसमा खान को गिरफ्तार किया। दोनों एक साथ ही रहते हैं। पूछताछ में उन्होंने दाऊद से लूट और ब्लैकमेल करने की बात कबूली।

लड़की ने फ्लैट में मिलने बुलाया, 2 साथी फर्जी पुलिस बनकर आ गए

दाऊद ने बताया कि पिपलानी में रहने वाले उसके दोस्त अंटू ने आरती शर्मा उर्फ आसमा खान से मिलवाया था। दोस्ती के बाद वे ही उसे कटारा हिल्स स्थित एक फ्लैट पर ले गए। यहां उसने उन्हें वहां बंद कर दिया। थोड़ी देर बाद योगेंद्र विश्वकर्मा और आलोक शर्मा पहुंच गए। वह फ्लैट में घुस आए और खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए डांट फटकार करने लगे। उन्होंने उससे केस से बचाने के नाम पर 11 हजार नगद व 2 तोला वजनी सोने की चैन छीन ली। 

रेप केस में फंसाने के नाम पर धमकाते थे

टीआई रघुवंशी ने बताया कि पीड़ित ने बदनामी के डर से किसी को कुछ नहीं बताया। इसी का आरोपी फायदा उठाते थे। आरोपी दो साल पहले ही ग्वालियर से भोपाल आए हैं। आरोपी जाल में फंसे युवक को बलात्कार के केस में फंसा देने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे। अब तक वे इस तरह से तीन लोगों को फंसाकर पैसा ऐंठ चुके हैं।

लूटी गई चेन मुथूट फाइनेंस में गिरवी रख दी

मुख्य आरोपी योगेंद्र विश्वकर्मा इसी तरह के कई युवतियों से संपर्क है। पूर्व में भी यह अन्य युवतियों के साथ गिरफ्तार हो चुका है। आरोपियों ने दाऊद से छीन चेन मुथूट फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखी है। पुलिस को मामले में अब आलोक शर्मा और अंटू उर्फ कौशल की तलाश है।

योगेन्द्र विश्वकर्मा का पूर्व आपराधिक रिकार्डः-

1).थाना पिपलानी-अप.क्र. 168/19 धारा 384,386,341,419,120बी भादवि
2).थाना अयोध्या नगर-अप.क्र. 02/2020 धारा 392 भादवि
3).थाना अयोध्या नगर-अप.क्र. 24/2020 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !