Loading...    
   


MADHYA PRADESH के मनरेगा घोटाले में दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिस - MP NEWS

खरगोन
। MGNREGA (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) के नाम पर एक घोटाले का खुलासा हुआ है। झिरन्या जनपद पिपरखेड़ा नाका पंचायत में दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिस सहित करीब एक दर्जन बॉलीवुड कलाकारों के फोटो लगाकर मनरेगा के लिए जॉब कार्ड बना लिए गए। फिर दस्तावेजों में इन्हें मजदूरी करते हुए दिखाया गया और लाखों रुपए का पेमेंट किया गया।

मोनू दुबे के कार्ड पर दीपिका पादुकोण का फोटो

मामला उजागर तब हुआ जब सही हकदार हितग्राहियों ने ऑनलाइन मनरेगा साइट पर काम की राशि नहीं मिलने पर सर्चिंग की, तो उनके जॉब कार्ड फर्जी बने पाए गए। उनके नाम से फर्जी जॉब कार्ड पर अभिनेत्रियों के फोटो लगाए गए, साथ ही राशि भी निकाल ली गई। मोनू दुबे बताते हैं कि जॉब कार्ड पर फिल्मी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का फोटो लगाकर उसके नाम से तीस हजार रुपये निकाले गए, जबकि वह काम पर गए ही नहीं। यह क्रम प्रतिमाह जारी है। वहीं सोनू के नाम के आगे जैकलीन अभिनेत्री का फ़ोटो लगाकर फर्जी जॉब कार्ड बनाकर राशि निकाली गई।

वहीं पंचायत इलाके में लोगों का कहना है कि मनरेगा में कोई काम नहीं मिला। लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक के साथ ऊपर तक के लोग इस भ्र्ष्टाचार में मिले हैं। मशीनों से काम करवाकर इस तरह फर्जीवाड़ा किया गया है। मामला सामने आने के बाद जिला पंचायत सीईओ गौरव बेनल ने जांच के आदेश दिए हैं, जिसमें दो प्रकार से जांच होगी फर्जी जॉब कार्ड कैसे बने और दूसरा कितनी राशि का फर्जीवाड़ा किया गया।

16 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here