Loading...    
   


DTC CHARTR APP DOWNLOAD करें, DTC बसों में ई-टिकट के लिए

दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने DTC BUS में संपर्क रहित ई-टिकटिंग एप Chartr - Tickets, Bus and Metro तैयार कर लिया है। इसका ट्रायल भी सफलतापूर्वक पूरा हो चुका है। इसमें परिवहन विभाग, इंद्रप्रस्थ सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली इंटिग्रेटेड मल्टी-मॉडल ट्रांजिट सिस्टम लिमिटेड और वर्ल्ड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञ शामिल थे। 

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि इस एप को यात्रियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हमने उन सभी गड़बड़ियों को ठीक कर लिया है, जिन्हें हमने पिछले परीक्षणों में देखा था। टिकट खरीदने के लिए गैर-स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एक प्रणाली विकसित करने के साथ, दैनिक और मासिक पास को शामिल करने की प्रक्रिया में भी हैं।

Chartr - Tickets, Bus and Metro मोबाइल ऐप कैसे डाउनलोड करें

गूगल प्लेस्टोर पर यह एप उपलब्ध है। यात्री चाहें तो ऐप URL प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9910096264 पर Hi लिख कर भी भेज सकते हैं। यात्री बस में चढ़ने के बाद इस मोबाइल एप के माध्यम से ई-टिकट ले सकते हैं। यदि कोई उपयोगकर्ता टिकट का किराया जानता है, तो वह एप में BY FARE पर क्लिक कर सकता है और बस का क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद पैसे का भुगतान कर टिकट खरीद सकता है। यदि कोई यात्री रूट और गंतव्य को जानता है, तो वह BY DESTINATION पर क्लिक कर सकता है। 
अभी इसी समय DTC BUS DELHI वाला CHARTR APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here