Loading...    
   


WhatsApp पर वह फीचर रोलआउट हो गया जिसका इंतजार था | TECH NEWS

भारत की सबसे बड़ी मैसेजिंग एप्लीकेशन व्हाट्सएप पर वह फीचर इनेबल हो गया है जिसका काफी समय से इंतजार था। व्हाट्सएप मैनेजमेंट ने इस पिक्चर को चुपके से रोल आउट कर दिया है। और यह फीचर है डार्क मॉड। यूज़र लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। अब आपका व्हाट्सएप थोड़ी कम बैटरी खाएगा। और रात के वक्त जब आप व्हाट्सएप पर चैटिंग कर रहे होगे तो उसकी रोशनी आपकी आंखों को थोड़ा कम परेशान करेगी। 

बात करें iOS यूजर्स की तो iOS 13 पर चलने वाले डिवाइसेज पर वॉट्सऐप डार्क मोड ऐक्टिवेट किया जा सकता है। वहीं ऐंड्रॉयड 10 यूजर्स भी इस फीचर का मजा ले सकते हैं। वॉट्सऐप का डार्क मोड ऐप के यूजर इंटरफेस को डार्क ग्रे बैकग्राउंड में बदल देता है। डार्क मोड में आने से ऐप यूजर्स की आंखों को सुकून देता है और कम रोशनी वाली जगह पर भी ऐप चलाना बेहतर अनुभव देता है।

वॉट्सऐप डार्क मोड को कैसे इनेबल करें

सबसे पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपका वॉट्सऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेटेड है। आप गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर में जाकर ऐप वर्जन चेक कर सकते हैं। एक बार ऐप अपडेट होने के बाद नीचे दी गईं स्टेप्स फॉलो करें...
  • सबसे पहले वॉट्सऐप खोलें और सबसे ऊपर दिए 3 डॉट पर टैप कर मेन्यू खोलें। इसके बाद Settings पर क्लिक करें।
  • चैट खोलें, अब आपको एक नया सेक्शन ‘Theme’ दिखेगा।
  • अब दिख रहे ऑप्शन में से Dark का विकल्प चुनें।
  • ऐंड्ऱॉयड 10 और आईओएस 13 यूजर्स ‘System Default’ का विकल्प चुन सकते हैं।


वॉट्सऐप ने चैट वॉलपेपर्स के लिए डार्क सॉलिड कलर्स भी रोलआउट किए हैं। इच्छुक यूजर्स वॉट्सऐप पर बेहतर डार्क मोड एक्सपीरियंस के लिए इन वॉलपेपर्स को सिलेक्ट कर सकते हैं। अगर आपको वॉट्सऐप का नया डार्क मोड पसंद नहीं आ रहा तो आप वापस सामान्य यानी पहले वाले मोड पर स्विच कर सकते हैं। ऐसा करना बहुत आसान है।

वॉट्सऐप डार्क मोड कैसे डिसेबल करें

सबसे पहले वॉट्सऐप खोले, फिर मेन्यू में जाकर Settings पर क्लिक करें।
चैट खोलने के बाद Theme में जाकर Light का विकल्प चुनें।
अब आपका वॉट्सऐप पहले की तरह ओरिजिनल मोड में आ जाएगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here