Loading...    
   


लॉक डाउन में मोबाइल डाटा फ्री करे सरकार

भारत में लॉक डाउन को सफल बनाना है तो ये बहुत जरुरी है कि मोबाइल डाटा फ्री कर दिया जाए, और यह भी कि वर्तमान मूल्यों पर जितना मोबाइल डाटा दिया जा रहा है उसे बढ़ाकर दोगुना या 3 गुना कर दिया जाए ताकि लोग घर पर ही जमे रहें। इसकी बहुत आवश्यकता है, ताकि छात्र अपनी पढ़ाई ऑनलाइन ही जारी रख सके, लोग अपना काम भी कर सकें, और मनोरंजन भी। 21 दिनों का समय घर में बैठ कर काटना बहुत ही मुश्किल है।

टेलीकॉम कंपनियों द्वारा अभी जितना डाटा दिया जाता है वह किसी वेबसाइट को देखने के लिए तो काफी है लेकिन मनोरंजन के दृष्टिकोण से इतना डाटा काफी नहीं होता क्योंकिअब लोगों के पास अब आमदनी के साधन भी कम हो गए हैं इसीलिए मोदी सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए कि इन परिस्थितियों में लोगों का मोबाइल डाटा या तो मुक्त कर दिया जाए या फिर जितना डाटा दिया जा रहा है वर्तमान मूल्य में ही उसे बढ़ाकर 5 से 10 जीबी प्रतिदिन कर दिया जाए।

लॉक डाउन की इन परिस्थितियों में लोगों के लिए यह बड़ा मुश्किल है कि वह टीवी देखते हुए ही समय व्यतीत कर सकें अगर मोबाइल डाटा फ्री कर दिया जाता है साथ ही बढ़ाकर 5 से 10 जीबी प्रतिदिन कर दिया जाता है तो लोगों के लिए एक बड़ी सहायता साबित होगी। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here