RISHABH FOOD INDORE घटिया सामग्री का आरोप, इंदौर में तीन विभागों का छापा | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

RISHABH FOOD INDORE घटिया सामग्री का आरोप, इंदौर में तीन विभागों का छापा | INDORE NEWS

इंदौर। RISHABH FOOD PRODUCTS के कारखाने पर तीन विभागों की टीम ने एक साथ छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के बाद मुख्य खाद्य अधिकारी मनीष स्वामी ने बताया कि कारखाने में बड़ी मात्रा में घटिया सामग्री मिली है। नगर निगम ने ऋषभ फूड प्रोडक्ट  पर फाइन भी लगाया है। अधिकारियों का कहना है कि ऋषभ फूड प्रोडक्ट के सभी उत्पादों (RISHABH MASALA) के सैंपल कलेक्ट कर लिए गए हैं। कारखाना के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

मुख्य खाद्य अधिकारी मनीष स्वामी ने बताया कि तीन विभागों के डेढ़ दर्जन से ज्यादा अफसरों ने दिनभर की सर्चिंग में पता चला कि कारखाना मालिक जिनेश जैन (JINESH JAIN) ने एक बोरा लौंग की डंडियां, 3 बोरे अजवाइन का बूरा और 10 बोरे इलायची के छिलके भरकर रखे थे। पूछने पर जैन बोले कि इन्हें फेंकने के लिए रखा है। फिर जवाब दिया कि कुछ लोग कम कीमत में ये सामान खरीदते हैं। आशंका है कि वह इसे मसालों को बनाने में उपयोग करता है। 

यहां से हल्दी पाउडर, सोयाबीन तेल, दिव्य ज्योति गरम मसाला, काली मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, मिर्च पाउडर, ऋषभ धनिया पाउडर, ऋषभ फरियाली सिंघाड़ा आटा, ऋषभ फरियाली राजगीरा आटा, चार मसाला, ऋषभ माधुरी चार मसाला, अमचूर पाउडर के सैंपल लिए। मालिक जिनेश और अखिलेश जैन निवासी बख्तावरराम नगर खाद्य पदार्थों में उपयोग होने वाले सभी उत्पादों को तैयार कर रहे थे।

लैपटॉप, बहीखाते और उधारी खाते जब्त, स्पॉट फाइन किया 

डीआईजी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि क्राइम ब्रांच की कार्रवाई में मौके पर मिर्ची, नमक के ढेले और मसालों में मिलाया जाने वाला खराब रॉ मटेरियल मिला। इसमें इलायची और प्याज के खराब छिलके और कलौंजी, तेज पत्तों के स्थान पर उपयोग करते मिले। अन्य वनस्पतियों की पत्तियां यहां पर मूल वस्तुओं के स्थान पर मिली, जिसे मिलाकर मसाले तैयार किए जा रहे थे। क्राइम ब्रांच ने लैपटॉप, कई बहीखाते और उधारी खाते जब्त किए हैं। नगर निगम की टीम ने स्पॉट फाइन किया है। फैक्टरी में की गई कार्रवाई में सुभाष खेड़कर, गौतम भाटिया, लखन शास्त्री, राजेश जायसवाल, सुधाकर बनसिंगे भी मौजूद थे।