Loading...

गुड न्यूज़: अमरनाथ यात्रा 2020 की घोषणा, टाइम टेबल यहां पढ़िए | AMARNATH YATRA 2020

नई दिल्ली। भारत देश के करोड़ों शिव भक्तों के लिए अच्छी खबर है। बाबा अमरनाथ की पवित्र यात्रा (अमरनाथ यात्रा 2020) की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। यात्रा का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। इस साल बाबा बर्फानी की यात्रा 23 जून से शुरू होगी और 3 अगस्त 2020 को खत्म होगी। बैठक की अध्यक्षता जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड चेयरमैन गिरीश चंद्र मुर्मू ने की जिसके बाद यह फैसला लिया गया। 

अमरनाथ यात्रा 2020 में कोई विघ्न नहीं आने दिया जाएगा

गौरतलब है कि पिछले साल श्रद्धालुओं को अमरनाथ यात्रा से बीच में ही वापस आने की अडवाइजरी जारी कर दी गई थी जिसके बाद आर्टिकल 370 हटाने संबंधी इंतजाम किए गए थे। जम्मू में शुक्रवार को बोर्ड की 37वीं बैठक की गई थी जिसके बाद बाबा बर्फानी के दर्शनों की तारीखों को लेकर अंतिम फैसला लिया गया। बता दें कि इससे पहले जनवरी में जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने पुलिस विभाग से कहा था कि इस साल होने वाली तीर्थयात्रा का संचालन प्रभावी रूप से सुनिश्चित करने के लिए वह श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएसबी) के साथ तालमेल बिठाकर काम करें।

मुख्य सचिव ने दिशानिर्देशों का अनुपालन कड़ाई से करने पर भी बल दिया जिससे केवल पंजीकृत तीर्थयात्री और सेवा प्रदाताओं को ही जाने की अनुमति मिल सके। गत वर्ष तीन लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ गुफा का दर्शन किया था।