मप्र के दो जिलों में जोरदार बारिश के साथ ओले गिरे, दो-तीन दिन बाद फिर कड़ाके की ठंड | MP NEWS
       
        Loading...    
   

मप्र के दो जिलों में जोरदार बारिश के साथ ओले गिरे, दो-तीन दिन बाद फिर कड़ाके की ठंड | MP NEWS

सागर। राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत है, लेकिन दो-तीन दिन बाद फिर कड़ाके की ठंड की संभावना है। हालांकि बुधवार को सुबह मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल के अनुसार मौसम के बदले मिजाज के बीच प्रदेश भर में ठंड से राहत है। प्रदेश के अनेक स्थानों पर दिन के साथ रात के तापमान में दो से पांच डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई, जिससे ठंड में कमी आई है।

इधर, सागर और पन्ना में सुबह से जोरदार बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। सागर के बकस्वाहा क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक गांव में बुधवार की सुबह तेज बारिश के साथ ओले गिरे। वहीं पन्ना में देर रात से रुक रुक कर बारिश हो रही है, पवई में बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। बारिश के बाद दिन के तापमान में 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। इसके बाद फिर से मौसम में ठंडक घुलने लगी है और आने वाले दिनों में इंड बढ़ने की संभावना है। 

पूरे प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि का दौर बमुश्किल दो दिन पहले ही थमा है, ऐसे में अब मौसम विभाग ने फिर से कुछ इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की चिंता जाहिर की है। तो किसानों की चिंता जरूर बढ़ गई है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। चना और दलहन की फसलों के खराब होने की आशंका है।