ग्वालियर मेला में आग, ऑटोमोबाइल सेक्टर में लगी आग, एक करोड़ की गाड़ियां जली | GWALIOR MELA NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर मेला में आग, ऑटोमोबाइल सेक्टर में लगी आग, एक करोड़ की गाड़ियां जली | GWALIOR MELA NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेले में आग की खबर आ रही है। मेला की ऑटोमोबाइल सेक्टर में आग लगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा के शोरूम से आग की लपटें उठना शुरू हुई। बताया जा रहा है कि शोरूम में रखी ₹1 करोड़ की गाड़ियां जलकर राख हो गई। फायर ब्रिगेड को आने में देर हुई लेकिन दमकल कर्मियों ने आग को फैलने से रोक लिया।

देर रात लगी आग से मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर व्यापार मेले में देर रात दो बजे उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां स्थित एक कार शोरूम में आग लग गई। आग ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा के शो-रूम में लगी थी। आग लगते ही शोरूम के बाहर तैनात गार्ड ने फायर ब्रिगेड और शो-रूम के मालिक मुकेश शर्मा को फोन कर इसकी सूचना दी। खबर पाकर फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां मौके पर जा पहुंचीं। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

एक करोड़ रुपए कीमत की कार जलीं

जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक शोरूम में रखी चार स्कॉर्पियो और दो बोलेरो गाड़ियां जलकर राख हो चुकी थीं। जल गई गाड़ियों की कीमत एक करोड़ रुपए आंकी गयी है। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ये आग लगी। शोरूम के अंदर 50 से ज्यादा गाड़ियां रखी हुई थीं। साथ ही आसपास फोर व्हीलर और टू व्हीलर के भी कई शोरूम हैं।

व्यापार मेला थाना पुलिस जांच में जुटीशो-रूम के मालिक मुकेश शर्मा ने बताया कि आग से शो-रूम के अंदर रखी छह गाड़िया जल गई हैं. इनमें 70 लाख रुपए कीमत की स्कॉर्पियो और 30 लाख रुपए कीमत की बोलेरो गाड़ियां शामिल हैं. कुल मिलाकर एक करोड़ रुपए की आर्थिक क्षति हुई है. मुकेश शर्मा ने आशंका जताई है कि संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. वहीं मेला थाना के प्रभारी प्रभाल सिंह यादव ने बताया कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताई जा रही है, हालांकि इसकी जांच की जा रही है.