Loading...

DAVV के छात्र भूख हड़ताल पर, 24 घंटे बाद जल भी त्याग देंगे | INDORE NEWS

इंदौर। टैगोर महाविद्यायल (Tagore College)प्रबंधन पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर छात्र देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। आरएनटी मार्ग स्थित कैंपस पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि लंबे समय से हम कॉलेज के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं, लेकिन डीएवीवी के अधिकारियों की मिलीभगत से हमारी सुनवाई नहीं हो रही है।   

हमने उच्च शिक्षा मंत्री से भी शिकायत की, लेकिन कोई नजीता नहीं निकला। अब हम भूख हड़ताल के लिए मजूबर हैं। यदि अब भी सुनवाई नहीं हुई तो हम जल का भी त्याग कर देंगे। प्रदर्शनकारी छात्र विवेक सोनी ने बताया कि तीन महीने से टैगोर महाविद्यालय में छात्रों को प्रताड़ित किया जा रहा है। कॉलेज में एक भी प्रोफेसर हैं, आज तक एक भी क्लास नहीं लगी हैं। 40 हजार रुपए लगने वाली फीस के बदले 65 से 70 हजार रुपए हर छात्र से लिए गए हैं। छात्रों का आरोप है कि मामले की शिकायत हमने कलेक्टर, शिक्षा मंडल और विश्वविद्यालय से की, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। उनका कहना था कि विवि के कई अधिकारी इस कार्य में लिफ्ट हैं। 

हमारी मांग है कि डीएवीवी के उन कर्मचारियों पर भी कार्रवाई हो जो टैगोर महाविद्यालय की शिकायतों को अनदेखा कर उनका साथ दे रहे हैं। छात्रों का कहना है कि यदि 24 घंटे में हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम अन्न के साथ ही जल भी त्याग देंगे।