सागर में कोहरे के कारण प्लेन क्रैश, पायलट सहित 2 दो मुंबई वासियों की मौत | MP NEWS
       
        Loading...    
   

सागर में कोहरे के कारण प्लेन क्रैश, पायलट सहित 2 दो मुंबई वासियों की मौत | MP NEWS

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले के ढाना में शुक्रवार रात करीब 9 बजे चाइम्स एविएशन का एक ट्रेनी प्लेन लैंडिंग के समय हवाई पट्टी से कुछ दूर खेत में क्रैश हो गया। हादसे में पायलट अशोक मकवाना और ट्रेनी पीयूष चंदेल (Pilot Ashok Makwana and Piyush Chandel) की मौत हो गई। दोनों मुंबई के रहने वाले थे। जानकारी के अनुसार, कोहरा बढ़ने से पायलट को रनवे नहीं दिखा, जिससे विमान करीब 80-100 मीटर दूर खेत में जा गिरा।

ढाना से ट्रेनी प्लेन सेसना ने रात करीब 8.35 बजे उड़ान भरी थी। आधे घंटे बाद लैंडिंग के दौरान पायलट को कोहरे के कारण हवाई पट्टी दिखाई नहीं दी। ट्रेनी पायलट चंदेल (30) और ट्रेनर मकवाना (58) दोनों ने हड़बड़ी में प्लेन खेत में उतार दिया, जिससे वह क्रैश हो गया। एकेडमी के अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेनी और ट्रेनर दोनों को यह अंदाजा नहीं था कि उड़ान के कुछ देर बाद ही कोहरा इतना घना हो जाएगा। 

जानकारी मिलते ही चाइम्स एविएशन एकेडमी के अधिकारी घटनास्थल पहुंचे। घायलों को सागरश्री हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने चाइम्स एविएशन के  अधिकारी राहुल शर्मा ने पुलिस को बताया कि प्लेन उड़ाने के ट्रेनिंग शेड्यूल में रात में एक उड़ान भी शामिल है।

करीब 10 साल पहले चाइम्स एविएशन का एक ट्रेनी विमान जबलपुर के बरगी डेम में गिरा था। हादसे में एक ट्रेनी की मौत हो गई थी। एकेडमी में 8 एयरक्राफ्ट थे। इनमें से अब तक दो प्लेन क्रैश हो चुके हैं।