Loading...    
   


Hyundai Venue क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग, लेकिन बच्चों के लिए ज्यादा सुरक्षित नहीं

नई दिल्ली। भारत में मई 2019 में लॉन्च हुई हुंडई कंपनी की Venue SUV को ऑस्ट्रेलेसियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (ANCAP) के लेटेस्ट क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि टेस्ट में जो मॉडल शामिल किया गया था वह कंपनी का ग्लोबल मॉडल है, जिसे नॉर्थ-अमेरिका में लेफ्ट हैंड ड्राइव फॉर्म (दाहिनी तरफ स्टीयरिंग) और ऑस्ट्रेलिया में राइट हैंड ड्राइव फॉर्म (बाईं तरफ स्टीयरिंग) में बेचा जाता है। बता दें कि Hyundai Venue एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। बता दें कि यह ऑस्ट्रेलिया मैं हुए क्रैश टेस्ट की रिपोर्ट है। 

Hyundai Venue: बच्चों के लिए बहुत ज्यादा सुरक्षित नहीं

ANCAP ने हाल में अपने लेटेस्ट क्रैश टेस्ट के रिजल्ट घोषित किए हैं। अडल्ट और चाइल्ड पैसेंजर्स के प्रोटेक्शन टेस्ट में अच्छे स्कोर के कारण वेन्यू को 4-स्टार रेटिंग दी गई है। अडल्ट सेफ्टी के मामले में वेन्यू का स्कोर 91 पर्सेंट (38 में से 34.8) रहा, जबकि चाइल्ड पैसेंजर्स की सेफ्टी में इसका स्कोर 81 पर्सेंट (49 में से 40) रहा। वेन्यू को 5-स्टार रेटिंग न मिलने की एक बड़ी वजह यह थी कि जब पीछे से टक्कर बचाने की बात आई, तब इसका ऑटोनॉमस इमर्जेंसी ब्रेकिंग सिस्टम उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा।

ऑस्टेलिया में बिकने वाली वेन्यू में 6-एयरबैग्स, एबीएस, ईएससी, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर्स और रिमाइंडर्स, ऑटोनॉमस इमर्जेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट के साथ लेन सपॉर्ट सिस्टम, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और इमर्जेंसी लेन कीपिंग जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड हैं।

MG ZS EV और Audi Q8 को 5-स्टार रेटिंग

यूरो NCAP ने अपने साल 2019 के आखिरी राउंड के क्रैश टेस्ट के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। इसमें एमजी मोटर की इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी और आउडी क्यू8 को 5-स्टार रेटिंग मिली है। जेडएस ईवी की रेटिंग अडल्ट प्रोटेक्टशन में 90 पर्सेंट और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 85 पर्सेंट रही। वहीं, आउडी क्यू 8 को अडल्ट प्रोटेक्शन में 93 पर्सेंट और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 87 पर्सेंट रेटिंग मिली।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here