GOV JOB: मध्यप्रदेश में आने वाली है बंपर सरकारी नौकरियां

भोपाल। मध्यप्रदेश में जल्द ही विभिन्न विभागों में रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। सामान्य प्रशासन विभाग के सूत्रों ने बताया कि प्रदेश के सभी सरकारी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी एकत्रित की जा रही है। भर्ती परीक्षाएं मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग एवं प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ के दुबई दौरे से लौटने के बाद समीक्षा बैठकों का दौर शुरू होगा और फिर भर्ती विज्ञापन जारी होना शुरू हो जाएंगे।

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए नया मौका युवाओं को मिलने वाला है। कई सरकारी विभागों में कई पद अरसे से खाली पड़े हैं। कमलनाथ सरकार अब उन्हें भरने की तैयारी में है। उसने युवाओं को सरकारी सेवा में मौका देने के लिए खाली पद भरने का प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है। सभी विभागों से खाली पदों की जानकारी मांगी गयी है। दुबई से लौटने के बाद विभागीय समीक्षा बैठक होगी। उसमें मुख्यमंत्री खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे। एमपीपीएससी में लंबे समय से अटकी भर्ती परीक्षाओं को लेकर भी मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे। 

मंत्री गोविंद सिंह नई खबर की पुष्टि की

प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि खाली पदों को भरने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश हैं। इसीलिए सभी विभागों से जानकारी मांगी गयी है। दुबई से लौटने के बाद मुख्यमंत्री विभागों के साथ बैठक कर खाली पदों को भरने के लिए अफसरों के साथ चर्चा करेंगे। 

स्कूल शिक्षा विभाग में 15000 पदों पर भर्ती

MP-PSC को डीएसपी, डिप्टी कलेक्टर समेत कई पदों पर भर्तियां करनी हैं। राज्य सेवा परीक्षाओं का बेरोज़गार युवाओं को करीब दो साल से इंतजार था। अब नई सरकार के आने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। स्कूल शिक्षा विभाग में भी पंद्रह हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। 

MP-PSC में तैयारी

वहीं मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग सरकारी विभागों में कुछ पदों पर भर्ती प्रक्रिया पहले ही शुरू कर चुका है। आयोग की वेबसाइट पर विभागीय भर्ती की जानकारी दी गई है। आयोग ने 31 दिसंबर 2018 को परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया था। हालांकि परीक्षाएं अब तक नहीं हो पाई हैं। अब राज्य सरकार के निर्देश के बाद आयोग ने उन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। आयोग की ओर से जारी सूचना में कृषि विभाग में सहायक संचालक पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !