Loading...

SURENDRA SINGH IAS: बाढ़ राहत के दौरान दीवार तोड़कर बाढ़ में गिरे, VIDEO देखें

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के वाराणसी में गुरुवार को बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटने के दौरान जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह हादसे का शिकार हो गए। वो एक दीवार के सहारे राहत सामग्री ले रहे थे कि तभी दीवार टूट गई और दीवार सहित डीएम सुरेंद्र सिंह नाव में जा गिर। संयोग अच्‍छा था कि एनडीआएफ की बोट में गिरने से बाल-बाल बच गए। एनडीआरएफ के एक जवान समेत दो लोगों को हल्‍की चोट आई है।

वाराणसी में गंगा और वरुणा नदियों में उफान से शहर के कई इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है। मकानों की एक-एक मंजिल डूबने से हजारों लोगों को बेघर होना पड़ा है। गुरुवार दोपहर जिलाधिकारी एनडीआरएफ टीम के साथ राहत सामग्री बांटने कोनिया इलाके में पहुंचे थे। बाढ़ के पानी से घिरे एक मकान में फंसे लोगों को राहत सामग्री देने के लिए वे दीवार पर चढ़ गए। नीचे बोट से वो राहत सामग्री ले रहे थे कि तभी बारिश के कारण जर्जर हो गई दीवार गिर गई। कलेक्टर सुरेंद्र सिंह दीवार के साथ नीचे गिर। शुक्र था कि जहां डीएम गिरे, वहां बोट खड़ी थी। एनडीआरएफ के जवान दीवार की जद में आ गए। नीचे एनडीआरएफ की बोट में गिरे जिलाधिकारी को जवानों ने संभाला। दीवार की कई ईंट भी उन पर गिरी, हालांकि हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई।

आवास पर लौटने के बाद डॉक्टरों ने किया चेकअप

हल्‍की चोट लगने के बाद भी जिलाधिकारी आवास पर जाने की बजाए बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित ढाब इलाके में निरीक्षण करने पहुंच गए। वहां भी पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी। इसके बाद आवास पर लौटने पर चिकित्‍सकों की टीम ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य का परीक्षण किया।