मप्र के 13 मंत्री: बिना घूस के तो नियमानुसार साइन भी नहीं करते

भोपाल। मध्य प्रदेश के 13 मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। कहा जा रहा है कि ये ऐसे मंत्री हैं जो बिना पैसा लिए वो काम भी नहीं करते जा नियमानुसार हैं। यहां तक कि ये विधायकों की तरफ से आने वाले काम भी बिना लिफाफा लिए नहीं करते। 

कई विधायकों ने मुखर होकर अपनी बात कही

राज्य सरकार को समर्थन दे रहे सपा विधायक राजेश शुक्ला ने गृहमंत्री बाला बच्चन, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल समेत 12-13 मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाया है कि वे बिना लिफाफों के कोई काम नहीं कर रहे। शुक्ला के अलावा कांग्रेस विधायक गिर्राज दंडोतिया, बैजनाथ सिंह कुशवाह व बाबूलाल जंडेल समेत कुछ विधायकों ने दूसरे मंत्रियों को घेरा है।

विधायकों को भी सुन रहे हैं: गृहमंत्री

गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि जो भी अनुशासनहीनता के मामले सामने आए हैं वह आलाकमान तक पहुंच चुके हैं। जहां तक विधायकों की नाराजगी की बात है तो चाहे वे कांग्रेस विधायक हो या फिर सपा-बसपा या निर्दलीय विधायक हों, सभी की सुनवाई हो रही है। 

सिलावट बोले- जहां बोलना है वहां बोलूंगा

गोहद विधायक रणवीर जाटव व अंबाह विधायक कमलेश जाटव के आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि ये परिवार का मामला है। इसमें कुछ भी टिप्पणी नहीं करना चाहता। जहां बात करना है, वहां अपनी बात रखूंगा। 

नई रेत नीति आने के बाद सब ठीक हो जाएगा: खनिज मंत्री

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद खनिज मंत्री जायसवाल ने कहा कि प्रदेश में रेत का अवैध उत्खनन नहीं, बल्कि अवैध वसूली हो रही है। नई रेत नीति आने के बाद सब ठीक हो जाएगा। जहां तक मौजूदा दौर में हो रही बयानबाजी का सवाल है तो सुर्खियां बटोरने और महत्वाकांक्षी होने के कारण ऐसा हो रहा है। 

मंत्रियों को विधायकों से नहीं, लिफाफों से मतलब है: विधायक शुक्ला

बिजावर विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि कई मंत्री खुद को भगवान समझने लगे हैं। वे सहयोग नहीं दे रहे। सरकार को बदनाम करने में तुले हैं। इसमें गृहमंत्री बाला बच्चन, पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट समेत 12-13 मंत्री शामिल हैं। इन्हें विधायकों से नहीं, लिफाफों से मतलब है। 

सुनवाई नहीं हुई तो आंदोलन करूंगा: विधायक दंडौतिया

दिमनी विधायक गिर्राज दंडौतिया ने कहा कि मंत्रियों के पास मेरे भी कई काम पेंडिंग हैं। मेरे विधानसभा क्षेत्र के 200 गांवों में कहीं पोल हैं तो ट्रांसफार्मर नहीं। पोल-ट्रांसफार्मर लगे हैं तो लाइन चालू नहीं की गई है। ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह को बता दिया है कि 15 दिन में बिजली की समस्या हल नहीं हुई तो आंदोलन करूंगा।

मंत्री हर मामला अटका देते हैं: विधायक कुशवाह

सबलगढ़ विधायक बैजनाथ कुशवाह ने कहा कि स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम से स्कूलों के उन्नयन के लिए कहा तो उन्होंने टाल दिया। सिंघार ने भी अटार घाट पुल निर्माण के लिए वन विभाग की जमीन के तीन करोड़ रुपए माफ करने की प्रक्रिया में दो महीने लगा दिए। मंत्री गोविंद राजपूत भी ट्रांसफर के मामले अटका रहे हैं। 

सिलावट हमारे यहां डॉक्टर नहीं भेज रहे: विधायक जंडेल

श्योपुर विधायक बाबूलाल जंडेल ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट गुटबाजी के चलते श्योपुर में डॉक्टर नहीं भेज रहे हैं। वे बार-बार सिर्फ जल्द डॉक्टर भेजने की बात कह रहे हैं। अब ऐसे में विधायक अपनी बात क्यों न रखें। 

चार मंत्रियों को हटाएं : कंसाना

सुमावली विधायक ऐंदल सिंह कंसाना ने कहा कि मंत्री सिंघार ने दिग्विजय के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी की है। सहकारिता मंत्री डाॅ. गोविंद सिंह सरकार पर अवैध खनन का आरोप लगा चुके हैं। परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत व मंत्री इमरती देवी जरा-जरा सी बात पर इस्तीफे की धमकी दे रहे हैं। मुख्यमंत्री चारों को बर्खास्त करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !