Loading...

PRERAK SHIKSHAK: भोपाल में तिरंगा रैली, गिरफ्तारी का ऐलान

भोपाल। मप्र कांग्रेस कमेटी ने विधान सभा चुनाव में अपने वचन पत्र के वचन क्र.- 47.23 में प्रेरक शिक्षकों की समस्या का निराकरण तीन माह में करने का वचन दिया था, जो आज दिवस तक पूरा नही हुआ है। इसी सन्दर्भ ने आदर्श प्रांतीय संविदा प्रेरक शिक्षक संघ द्वारा विगत 18 जुलाई को लिखित मांग पत्र के माध्यम से मप्र कांग्रेस कमेटी को अवगत करवाते हुए 1 अगस्त तक बहाली की मांग की थी, मांग पूरा न करने की दशा में 7 अगस्त को प्रेरकों द्वारा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय घेराव की चेतावनी दी थी पर उचित न्याय न मिलने से 7 अगस्त को हजारों प्रेरक शिक्षक ने चिनार पार्क में उपस्थित होकर विरोध प्रदर्शन किया था। जिसमे पी.सी. शर्मा, जनसम्पर्क मंत्री ने मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकश जैन व प्रदेश महामन्त्री राजीवसिंह सहित मिडिया के सामने मुख्यमंत्री जी से 15 अगस्त पश्चात प्रेरक शिक्षक प्रतिनिधि मण्डल की मुलाकात करवाने का वचन दिया था वो भी आज तक पूरा नही किया। 

आज आदर्श प्रांतीय संविदा प्रेरक शिक्षक संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजू जाट व प्रदेश उपाध्यक्ष अंजेश बामनिया ने म.प्र.कांग्रेस कमिटी के प्रदेश महा मंत्री राजीवसिंह "राजा भैया" से मुख्यमंत्री जी से मुलाक़ात कब होगी के सन्दर्भ में चर्चा की तो बताया की पी.सी.शर्मा से चर्चा करते हुए जल्द मुख्यमंत्री जी से मुलाक़ात करवाते है। राजू जाट व अंजेश बामनिया ने म.प्र. कांग्रेस कमिटी को लिखित में सुचना दे दी है की अगर 26 अगस्त 19 तक आदर्श प्रांतीय संविदा प्रेरक शिक्षक संघ के 15 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल की मुलाक़ात मुख्यमंत्री से नही करवाई गयी तो आगामी 30 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलो में प्रेरको द्वारा कांग्रेस अपना वचन निभाओ - पी.सी. शर्मा इस्तीफा दो के नाम से रैली निकालकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जायेगा। 

और आगामी 5 सितम्बर (शिक्षक दिवस) को प्रदेश के 23 हजार प्रेरक शिक्षकों द्वारा भोपाल पहुंचकर, बोर्ड आफिस से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय तक तिरंगा यात्रा निकालकर, कार्यालय का घेराव करते हुए प्रेरक अपनी स्वेच्छिक गिरफ्तारी देंगे। उक्त आयोजनों मव प्रेरको के साथ किसी भी प्रकार की अनहोनी होती है तो इसके जिम्मेदार पी.सी. शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमिटी व शासन प्रशासन होगा।