Loading...

HOLIDAY HOMES FOR GOVERNMENT EMPLOYEES यहां बुक करें | सरकारी कर्मचारियों के लिए देशभर में हॉलिडे होम्‍स

अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं और पर्यटन का प्रोग्राम बना रहे हैं तो आपके लिए डाक विभाग (Department of Posts) ने देशभर में अपने हॉलिडे होम्‍स की लिस्‍ट जारी की है। ये होलिडे होम्‍स (Holiday Homes) देश के पॉपुलर टूरिस्‍ट डेस्टिनेशन में बने हुए हैं। यहां पर ठहरना और भोजन दोनों का चार्ज किसी प्राइवेट होटल से काफी कम है। हालांकि इसके लिए आपको पहले से बुकिंग करानी होगी। holidayhomes.nic.in पर बुकिंग की पूरी जानकारी मिलेगी।

HOLIDAY HOMES LOCATION

ये हॉलिडे होम देश के लोकप्रिय टूरिस्‍ट डेस्टिनेशन मसलन- तिरुमाला, काजीरंगा नेशनल पार्क, गुवाहाटी, राजगीर (Nalanda), सोमनाथ टेम्‍पल, कुरुक्षेत्र, शिमला, डल्‍हौजी, जम्‍मू, उधमपुर, राजाजीनगर, गुरुवयूर, लोनावाला, औरंगाबाद, महाबलेश्‍वर, इटानगर, पुरी, चंडीगढ़, उदयपुर, अजमेर, कन्‍याकुमारी, पुडुचेरी, तामबरम और रामेश्‍वरम में बने हुए हैं।

ELIGIBILITY FOR HOLIDAY HOMES

ये हॉलिडे होम्‍स सांसद, केंद्रीय कर्मचारियों, राज्‍य कर्मचारियों और केंद्र शासित प्रदेशों के कर्मचारियों के रुकने के लिए हैं। उनके साथ गेस्‍ट को भी ठहरने को मिलेगा। इसके लिए holidayhomes.nic.in पर ऑनलाइन अप्‍लाई करना होगा. रूम बुक कराने के लिए 30 से 60 दिन के अंदर अप्‍लाई करना होगा। एक सरकारी कर्मचारी के नाम पर सिर्फ 1 कमरा बुक होगा।

क्‍या-क्‍या सुविधाएं हैं | HOLIDAY HOMES FACILITIES 

हॉलिडे होम्‍स में जब कोई सरकारी कर्मचारी या VIP रुकता है तो केयरटेकर स्‍टाफ उसे 1 टॉयलेट सोप, तौलिया, चादर, पिलो कवर और टॉयलेट पेपर रोल इस्‍तेमाल के लिए देते हैं। कैटरिंग चार्ज अलग है।

कितना है किराया | HOLIDAY HOMES RENT

देशभर में स्थित इन हॉलिडे होम्‍स में MP के लिए चार्ज मात्र 150 रुपए है। जबकि केंद्रीय कर्मचारी के लिए 150 रुपए से लेकर 900 रुपए तक है। वहीं राज्‍य कर्मचारी के लिए किराया 300 रुपए से लेकर 1800 रुपए तक है। सरकारी कर्मचारी के साथ आने वाले गेस्‍ट के लिए 300 रुपए से लेकर 2700 रुपए प्रति व्‍यक्ति है।

और क्‍या है खास | 

हॉलिडे होम्‍स में डॉरमेटरी, 4 बेड नॉन AC रूम, 4 बेड AC रूम, डबल बेड AC रूम और VIP रूम है. इनके चार्ज अलग-अलग हैं।