BJP महामंत्री गोविंद सिंह जाट व उनकी पूर्व पार्षद पत्नी संध्या पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज | BHOPAL NEWS

भोपाल। टीटी नगर पुलिस ने भाजपा की पूर्व पार्षद संध्या जाट (BJP councilor Sandhya Jat) और उनके पति भाजपा मंडल महामंत्री (The BJP General Secretary) गोविंद सिंह जाट (Govind Singh Jat) के खिलाफ धोखाधड़ी (Fraud) का मामला दर्ज (Case registered) किया है। आरोपियों ने 1984 में फर्जी पट्टे के आधार पर 74 बंगला के समीप 5 हजार वर्ग फीट सरकारी जमीन को अपना बताकर वहां मकान बना लिया था। 

शिकायत होने के बाद तहसीलदार ने जांच की थी। जांच में धोखाधड़ी सिद्ध होने के बाद तहसीलदार ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। टीटी नगर पुलिस के मुताबिक पूर्व पार्षद संध्या जाट और उनके पति गोविंद सिंह जाट को 1984 में पट्टे आवंटित हुए थे। यह पट्टे शिव नगर के थे। लेकिन उन्होंने पट्टों में कांट-छांट करके 74 बंगला के समीप स्थित 5 हजार वर्ग फीट जमीन पर कब्जा कर लिया। इस जमीन पर उन्होंने मकान बना लिया था। जब इस गड़बड़ी की भनक लगी तो तहसीलदार से शिकायत की गई थी। शिकायत की जांच की गई तो खुलासा हुआ कि गोविंद और संध्या के पास जो पट्टे हैं, वे शिव नगर के हैं। उनके पास जो पट्टे मिले उनमें गोविंद सिंह ने अपने पिता का नाम ही बदल लिया था। यह पट्टे राजस्व के रिकार्ड में दर्ज नहीं थे। 

आरोपियों ने जिस सरकारी जमीन को स्वयं का बताते हुए भवन निर्माण किया, वह उनके नाम दर्ज ही नहीं है। तहसीलदार राजेंद्र पंवार की शिकायत पर टीटी नगर थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।