Loading...

नर्मदा समृद्धि कॉरिडोर का रास्ता साफ, DPR का पुनरीक्षण होगा | JABALPUR NEWS

जबलपुर। शहर के लोग अब न केवल मां नर्मदा के सौन्दर्य का लुत्फ उठा पाएंगे बल्कि नर्मदा परिक्रमा भी आसानी से कर सकेंगे क्योंकि शुक्रवार को स्मार्ट सिटी लिमिटेड की संचालक मंडल की बैठक में नर्मदा समृद्धि कॉरिडोर के निर्माण को सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है। बैठक में नर्मदा कॉरिडोर की डीपीआर को पुनरीक्षित कर इसमें रिवर फ्रंट का निर्माण और घाटों के विकास कार्यों को भी शामिल करने निर्देश दिए गए हैं।

मानस भवन स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय में आयोजित संचालक मंडल की 12वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर भरत यादव ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत विकास एवं निर्माण कार्यों को तय समय सीमा में पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की डीपीआर तैयार करते समय सभी आर्थिक पहलुओं पर भी गौर करना होगा। बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग के ईएनसी प्रभाकांत कटारे, डायरेक्टर स्मार्ट सिटी जेके कपूर, अपर आयुक्त नगरीय प्रशासन मीनाक्षी सिंह, निगमायुक्त एवं स्मार्ट सिटी जबलपुर के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर आशीष कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये निर्णय भी हुए
मेडिकल कॉलेज के समीप बड्डा दादा के मैदान में स्पोर्ट्‌स कॉम्प्लेक्स के निर्माण के पूर्व नगर निगम और मेडिकल कॉलेज के बीच एमओयू करने के निर्देश दिए गए।
तीनपत्ती चौराहे के समीप बस स्टैण्ड की भूमि पर प्रस्तावित कामर्शियल कॉम्प्लेक्स, जार्ज टाउन कामर्शियल कॉम्प्लेक्स और पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम का निर्माण पीपीपी मोड पर कराए जाने की स्वीकृति दी गई।
दीनदयाल चौक स्थित अंतरराज्यीय बस टर्मिनस में पीपीपी मोड पर यात्री निवास डोरमेट्री के निर्माण का फैसला भी इस बैठक में लिया गया।
प्रस्तावित आईटी पार्क की रोड की तैयार की गई डीपीआर में साइकिल ट्रैक, फुटपाथ, सेंट्रल लाइटिंग को भी शामिल करने . हनुमानताल के सौंदर्यीकरण पर हुई चर्चा कर तालाब को विकसित कर पर्यटन स्थल बनाने का निर्णय लिया गया।