भोपाल में धरती के गर्भ से प्रकट हुई प्राचीन हनुमान प्रतिमा, सोशल मीडिया पर वायरल | BHOPAL NEWS

भोपाल। खबर आ रही है कि राजधानी से मात्र 25 किलोमीटर दूर स्थित बरखेड़ी अबदुल्ला गांव में धरती के गर्भ से प्राचीन हनुमान प्रतिमा प्रकट हुई है। फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि प्रतिमा कितने वर्ष पुरानी है। पता चला है कि इस खेत को मन्नत बाबा नाम के एक साधु ने वर्षों पहले खरीदा था। बजरंगबली की प्रतिमा के प्रकट होने की खबर फैलते ही वहां लोग दर्शनों के लिए पहुंचने लगे हैं। ऐहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मन्नत बाबा ने इसी खेत में यज्ञ भी किया था

मिनाल रेसीडेंसी निवासी मन्नत बाबा प्रसिद्ध संत हैं। उन्होंने काफी समय पहले ग्राम बरखेड़ी अबदुल्ला में 4.50 एकड़ जमीन खरीदी थी। 4-5 वर्ष पूर्व उन्होंने वहां पर विशाल यज्ञ भी किया था। गुरुवार शाम को करीब 4 बजे खेत के आसपास पौधे लगाने के लिए जेसीबी से गड्ढे खोदने का काम किया जा रहा था, इस दौरान पत्थर से निर्मित हनुमानजी की प्रतिमा नजर आई। मूर्ति निकलने की बात जंगल में आग की तरह आसपास फैल गई। इसके बाद वहां लोगों का तांता लगने लगा।

प्रतिमा पूरी तरह साफ सुधरी है, कितनी प्राचीन है विशेषज्ञ बताएंगे


इस बात की सूचना मिलने पर सीएसपी अयोध्या नगर सुरेश दामले मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि धार्मिक आयोजन में भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मूर्ति पूरी तरह साफ सुथरी है। इसकी प्राचीनता की जानकारी पुरातत्वेत्ता ही बता सकते हैं। उधर जमीन से मूर्ति निकलने की घटना देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। शुक्रवार को बरखेड़ी अब्दुल्ला गांव में लोगों की भारी भीड़ के पहुंचने की संभावना है। पुलिस के मुताबिक चूंकि बाबा की निजी जमीन से प्रतिमा निकली है, इसलिए इस मामले में किसी तरह का कोई विवाद होने की आशंका नहीं है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !