Loading...

SARKARI NAUKRI में प्राइवेट कर्मचारियों को प्राथमिकता मिलेगी

यदि आप किसी प्रतिष्ठित कंपनी (REPUTED COMPANY) में काम (JOB) कर रहे हैं तो आपका अनुभव (JOB EXPERIENCE) आपको सरकारी नौकरी (GOVERNMENT JOB) दिला सकता है। नीति आयोग ने इसकी पहल कर दी है। जल्द ही सभी सरकारी सेक्टर्स में इसका असर दिखाई दे सकता है। 

मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार प्राइवेट सेक्टर के लोगों को जल्द सरकारी नौकरी मिलने लगेगी। कृषि, स्वास्थ्य, एनर्जी सेक्टर में इस तरह कि भर्तियों की तैयारी है। बड़े पैमाने पर सरकारी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इस मामले में पहल करते हुए नीति आयोग ने युवा प्रोफेशनल्स की भर्ती निकाली है। नीति आयोग को 60 खाली जगहों के लिए करीब 7500 अर्जियां मिलीं हैं। इन पदों के आवेदन करने वालों की अधिकतम उम्र 32 साल होनी चाहिए, उनको 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए। इन पदों के लिए मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स, सीए, इंजीनियर और एमबीबीएस ने दिए आवेदन किया है।

बता दें इससे पहले अप्रैल में 9 व्यक्तियों को संयुक्त सचिव के पद पर नियुक्त किया था। संयुक्त सचिव पर ज्यादातर आईएएस, आईपीएस या फिर अन्य प्रमुख सेवाओं के लोगों को नियुक्त किया जाता है लेकिन पहली बार प्राइवेट सेक्टर के प्रोफेशनल्स को भर्ती किया गया है।