Loading...

MCU SCAM: पूर्व कुलपति कुठियाला पर गिरफ्तारी की तलवार | MP NEWS

भोपाल। माखनलाल यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला को EOW ने नोटिस जारी कर 8 जून भोपाल ऑफिस में बुलाया है। यहां कुठियाला से पूछताछ की जाएगी। फर्जी नियुक्ति और आर्थिक अनियमितताओं को लेकर कुठियाला समेत 20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।इसी मामले में अब उनसे पूछताछ की जाएगी। 

माखनलाल यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला पर यूनिवर्सिटी में फर्जी नियुक्तियां करने का आरोप हैं। इसके साथ ही कुठियाला पर आर्थिक अनियमितता करने के भी आरोप लगे हैं। EOW के हाथ कुछ ऐसे सबूत भी लगे हैं, जिनसे ये साफ हो जाता है कि बीके कुठियाला ने विदेश यात्रा की है, जिसका भुगतान माखनलाल यूनिवर्सिटी ने किया है। इतना ही नहीं कुठियाला ने बार केस खरीदा था, जिसका भुगतान भी यूनिवर्सिटी के पैसे से ही किया गया है। अब EOW की टीम 8 जून को कुठियाला से इन्हीं सबूतों के आधार पर पूछताछ करेगी। 

माना जा रहा है कि पूछताछ के बाद बी के कुठियाला को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। EOW डीजी के एन तिवारी ने बताया कि माखनलाल यूनिवर्सिटी की जांच के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय जांच टीम ने सभी दस्तावेज और 10 अध्यायओं कि जांच रिपोर्ट EOW को सौंपी है। जिसमें फर्जी नियुक्ति और आर्थिक अनियमितताओं संबंधी दस्तावेज भी शामिल हैं। इसके अलावा अलग-अलग विभागों के विभागाध्यक्ष से भी पूछताछ कर सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं।