Loading...

चना जोर गरम की तरह गली में बेच रहा था नशीला इंजेक्शन, गिरफ्तार | JABALPUR NEWS

जबलपुर। अवैध नशे का कारोबार किस कदर बढ़ गया है इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब गलियों में फेरी लगाकर इसकी बिक्री की जाने लगी है। ऐसा ही एक मामला यहां सामने आया है। हनुमानताल थाना क्षेत्र में गली-गली घूमकर नशे के इंजेक्शन (Drug injection) बेचने वाले सौदागर को दबोचकर उसके पास से करीब दो सौ इंजेक्शन जब्त किए हैं। 

आरोपी पॉलीथिन में इंजेक्शन लेकर निकलता था और सौ रुपये से लेकर दो सौ रुपये तक में बेचता था। पूछताछ के बाद पुलिस ने मेडिकल स्टोर (Medical stores) में छापा (Raid) मारा लेकिन संचालक को इस बात की भनक लग चुकी थी और वह दुकान बंद कर फरार हो गया। पुलिस ने पकड़े गये आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले को जाँच में लिया है।  नशे के इंजेक्शन बिक्री करने के मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 270 भादवि एवं 3/15 मप्र ड्रग्स एण्ड कन्ट्रोल एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी। 

इस संंबंध में हनुमानताल टीआई आरके सोनी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि खेरमाई मंदिर के समीप पुत्री शाला स्कूल (PUTRI SHALA School) की बाजू वाली गली में एक व्यक्ति सफेद पन्नी में रखकर नशे के इंजेक्शन बेच रहा है। सूचना पर तत्काल पुलिस ने घेराबंदी कर मुखबिर के बताए हुलिये के आधार पर सफेद पन्नी लिए हुए व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम ढपोल उर्फ बबलू कोरी (BABLOO KORI) उम्र 55 वर्ष निवासी भानतलैया बड़ी खेरमाई मंदिर पुत्री शाला के पीछे रहने वाला बताया, तलाशी लेने पर उसके पास मिली पॉलीथिन में एविल के 118 इजेक्शन एवं लुपिजेसिक के 73 इंजेक्शन  बरामद किए गये। 

अवैध रूप से नशे के इंजेक्शन का कारोबार करने के मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 270 भादवि एवं 3/15 मप्र ड्रग्स एण्ड कन्ट्रोल एक्ट तथा औषधि एवं प्रसाधन साम्रग्री अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।