1- नक्सलियों ने प्रत्याशी को बंधक बनाया, 2-पीठासीन अधिकारी की मौत, 3-पोलिंग ​बूथ में बस घुसी | MP NEWS

Advertisement

1- नक्सलियों ने प्रत्याशी को बंधक बनाया, 2-पीठासीन अधिकारी की मौत, 3-पोलिंग ​बूथ में बस घुसी | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के बालाघाट में पूर्व विधायक और निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते को नक्सलियों ने घेर लिया। डेढ़ घंटे तक बंधक बनाकर रखा और उनकी जीप में आग लगा दी। बाद में वह पैदल पौसेरा पहुंचे और फिर वाहन से लांजी पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। घटना की पुलिस अधीक्षक ने पुष्टि की है। 

घटना देवरबेली चौकी के चौरिया की बताई जा रही है। समरीते ने कुछ दिन पहले सुरक्षा की मांग की थी। सरकार ने उन्हें गनमैन दिया था। बताया जा रहा है कि समरीते देर रात वाहन चालक के साथ गए थे, लेकिन इस दौरान उनके साथ सुरक्षाकर्मी नहीं थे। लांजी थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने हॉक फ़ोर्स को घटनास्थल के लिए रवाना किया।

पीठासीन अधिकारी की मौत / EVM खराब

छिंदवाड़ा में एक महिला पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। अधिकारी का नाम सुनंदा कोचेकर है। ये महिला अफसर बूथ क्रमांक 218 पर तैनात थीं। एक अन्य खबर: जबलपुर में मॉकपोल के दौरान EVM मशीन में ख़राबी आ गई। यहां के बूथ क्रमांक 219 की EVM में ख़राबी आ गई। कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा को इसी बूथ पर मतदान करना है। मशीन में तकनीकी खराबी के कारण बदला जा रहा है।

यात्री बस पोलिंग बूथ में जा घुसी

मध्यप्रदेश में डिंडौरी में पोलिंग बूथ केंद्र में बड़ा हादसा होते-होते बचा। यहां एक बस पोलिंग बूथ से टकरा गई। डिंडौरी के पोलिंग बूथ क्रमांक 104 लिखनी में एक बस जा टकरायी। जिस वक़्त ये दुर्घटना हुई मतदान केंद्र पर बड़ी संख्या में मतदाता मौजूद थे। गनीमत रही कि इस बस की चपेट में कोई नहीं आया वरना बड़ा हादसा हो सकता था।