Loading...

CID के भूतपूर्व SI को गन पाइंट पर लेकर मुंह में ​जहर भर दिया | BHOPAL NEWS

भोपाल। सीआईडी (CID) के भूतपूर्व एसआई अमिताभ प्रताप सिंह (SI Amitabh Pratap Singh) एवं उनकी मां शालिनी सिंह (Shalini Singh) अस्पताल में भर्तीं हैं। अमिताभ ने बताया कि 2 बदमाश उनके घर में घुस आए और गन पाइंट पर लेकर उनके मुंह में जहर भर दिया। मां ने रोकने की कोशिश की तो उन्हे गोली मार दी। घर से बाहर हवाई फायर करते हुए फरार हो गए। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) में बदमाशों के चेहरे नजर आ गए हैं। 

यह है मामला

पूजा कॉलोनी निवासी अमिताभ प्रताप सिंह (42) भूतपूर्व एसआई हैं। वह मां शालिनी सिंह के साथ अपने निवास पर रहते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि बुधवार सुबह करीब सात बजे घर में मां के साथ में नाश्ता कर रहे थे। तभी दो नकाबपोश बदमाश उनके घर में घुस आए, एक आरोपी के हाथ में कट्टा जिसने कट्टा उनपर तान दिया। दूसरे बदमाश ने जबरिया उनके मुह में जहर ठूंस दिया। तभी मां ने शोर मचाते हुए आरोपियों को रोकने का प्रयास किया। जहर दे रहे युवक का हाथ पकड़ा इसी बीच दूसरे बदमाश ने मां पर फायर कर दिया। गोली मां के पांव में लगी। इसके बाद में आरोपी घर के बाहर निकले। 

घर के बाहर हवा में फायर किया

तब तक शोर की आवाज और गोली की गूंज सूनकर पड़ोसी घर के बाहर निकल चुके थे। भागते समय बदमाशों ने घर के बाहर हवा में किया और फरार हो गए। तब लोगों ने मां बेटे को बंसल अस्पताल पहुंचाया। जहां दोनों का उपचार चल रहा है। दोनों की हालत खतरे से बाहर है। अमिताभ ने पत्नी सहित कुछ संदेहियों के नाम बताए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। जिन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी।

पत्नी ने कहा: मुझे फंसाने की साजिश है 

इस मामले में रातीबढ़ थाने की प्रभारी आदिती भावसार (Aditi Bhavsar) का कहना है कि अमिताभ के घर के पास आरोपियों के सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) मिले हैं। जिसमें दो लड़के घर में दाखिल होते दिख रहे हैं। अमिताभ अस्पताल में अंडर आबजरवेशन में हैं। उनके बयानों के बाद में आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। इधर, मामले की संदेही अमिताभ की पत्नी का कहना है कि वह पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं। इस प्रकरण से उनका कोई लेना देना नहीं है। वह पुलिस जांच में पूरी तरह से सहयोग देने को तैयार हैं। फिलहाल वह अपने भोपाल स्थित निवास में ही हैं। उसका कहना है कि उसे फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व में भी अमिताभ उसे हत्या के प्रयास के प्रकरण में फंसा चुका है। इस मामले में हाल ही में जेल से बाहर आई हैं। (पत्नी के साथ क्या विवाद है पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए)