Loading...

BOARD EXAM:12वीं का अंग्रेजी का पेपर हो सकता है निरस्त | MP NEWS

हरदा। जिले में कक्षा 9वीं के बच्चों को 12वीं का पर्चा थमा दिया गया। बच्चों ने भी प्रश्न पत्र हल कर उत्तर पुस्तिका जमा कर दी। जब मामले की पोल खुली तो आनन-फानन में बच्चों के घर से कक्षा 12वीं के प्रश्न पत्र एकत्रित किए गए थे। अब इस मामले में दो शिक्षिकाओं को निलंबित किया गया है। वहीं कलेक्टर ने माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP BOARD) को इसकी जानकारी दे दी है। ऐसे में 12वीं का अंग्रेजी का पर्चा निरस्त हो सकता है।

ये है पूरा मामला

मुख्यालय से करीब 11 किमी दूर ग्राम पंचायत अबगांव कला(Abgaon KLA)  स्थित हाईस्कूल में 28 फरवरी को कक्षा 9वीं के अंग्रेजी विषय का पेपर था, लेकिन शिक्षक 9वीं की जगह थाने से 12वीं के अंग्रेजी विषय का प्रश्न पत्र ले आए। बच्चों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए भी दे दिया गया था और 9वीं के बच्चों ने बिना कोई प्रश्न पूछे कक्षा 12वीं के अंग्रेजी का पर्चा हल भी कर दिया।

शुक्रवार को जब 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्राध्यक्ष राजेश्वरी दुबे (Chief Rajeshwari Dubey) थाने में प्रश्न पत्र लेने पहुंची थी तो पता चला कि 12वीं के प्रश्न पत्र की पेटी का ताला खुला हुआ है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी सीएस टेगौर (DEO CS Tegaur) सहित अन्य अफसरों को मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद अफसरों ने अवगांव कला हाईस्कूल शिक्षिका अभिलाषा पटैरिया (High school teacher Abhilasha Pataria) को बच्चों के घर भेजकर प्रश्न पत्र एकत्रित करा लिए।