Loading...

SCHOOL UNIFORM SCAM: DEO के सामने प्रमाणित हुआ, कार्रवाई नहीं | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्कूल यूनिफाॅर्म घोटाला प्रमाणित हो गया है। लगभग सभी STUDENTS को मिलीं यूनिफाॅर्म का साइज इतना ज्यादा छोटा है कि उन्हे जोर लगाकर भी पहना नहीं जा सकता। इतना ही नहीं यूनिफाॅर्म का कलर भी बदल गया है। DEO ने खुद 30 से ज्यादा छात्रों को अपने हाथ से यूनिफाॅर्म पहनाने की कोशिश की परंतु एक भी फिट नहीं आई। 

यूनिफॉर्म छोटी होने की शिकायतों के बाद दोपहर को जिला शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा शासकीय हाईस्कूल पुतली घर पहुंचे। उन्होंने पांचवीं कक्षा के स्टूडेंट्स को बुलाकर जब यूनिफॉर्म निकालकर पहनाने की कोशिश की, तो किसी भी स्टूडेंट को यूनिफॉर्म फिट नहीं बैठी। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक चार बच्चों को यूनिफाॅर्म पहनाने की कोशिश, तो पता चला सभी यूनिफॉर्म एक ही नाप की हैं। हाफ पेंट भी इतने छोटे थे कि बच्चे पहन ही नहीं पाए। 

वहीं यूनिफॉर्म का रंग ही बदल गया। स्कूल की यूनिफॉर्म का रंग स्काई ब्लू था। जबकि स्व सहायता समूह ने डार्क ब्लू कलर की यूनिफाॅर्म भेज दी। इस पर शर्मा ने नाराज होकर स्कूल की प्रिंसिपल को सभी यूनिफाॅर्म वापस करने के निर्देश दिए। शर्मा शहर के तीन स्कूलों में गए और करीब 30 बच्चों को यूनिफॉर्म पहनाकर देखी लेकिन किसी को फिट नहीं बैठी।