LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




आँगनवाडी सहायिका ने मंत्री इमरती देवी से पूछा: आपकी योग्यता क्या है | MP NEWS

24 February 2019

भोपाल। मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी एक बार फिर 'योग्यता' सवालों की जद में आ गईं हैं। इस बार शिवपुरी जिले में आयोजित 'सखी संवाद' कार्यक्रम में एक आँगनवाडी सहायिका ने सरेआम उनसे पूछ डाला कि आपकी योग्यता क्या है। बता दें कि इमरती देवी मंत्री पद की शपथ तक ठीक प्रकार से पढ़ नहीं पाईं थीं, 26 जनवरी के अवसर पर वो मंच से मुख्यमंत्री का संदेश वाचन भी नहीं कर पाईं थीं। 

घटनाक्रम क्या हुआ
हुआ यूं कि सखी संवाद कार्यक्रम में मंत्री इमरती देवी आँगनवाडी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं उनके कार्य के दौरान आने वाली कठिनाई के साथ-साथ उन्हें चार माह से मानदेय न मिलने का कारणों पर चर्चा कर रही थीं। इसी संवाद कार्यक्रम के दौरान आँगनवाडी सहायिका सपना गुर्जर ने मानदेय बढ़ाने की बात कहते हुए कहा कि वर्तमान में जो मानदेय दिया जा रहा हैं उससे उनकी पूर्ति नहीं होती। इस सवाल पर मंत्री इमरती देवी ने कहा कि मानदेय योग्यता के आधार पर तय होता हैं। 

डीएम एवं डीपीओ की योग्यता के कारण उन्हें अच्छा मानदेय मिलता हैं। मंत्री के द्वारा दिए गए उत्तर का प्रतिकार करते हुए सहायिका ने कहा कि फिर आपकी योग्यता क्या हैं? यह आप बताएं। सहायिका के इस सवाल पर मंत्री तिलमिला गई और सख्त लहजे में कहा कि यदि मानदेय कम लग रहा हैं तो वह नौकरी छोड़ दें। सहायिका कुछ आगे बोल पाती इससे पूर्व ही पर्यवेक्षक ने उनसे माइक छीनकर शांत करा दिया। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->