Loading...

Gmail अकाउंट होल्डर्स के लिए गुडन्यूज, Google ने जोड़े नए फीचर्स

जीमेल में बदलाव (Gmail change) करते हुए गूगल ने ईमेलिंग प्लेटफार्म पर राइट क्लिक मेनू (Right Click Menu) जोड़ा है, जिससे आसानी से लेबल (label) को जोड़ने, मूव (move) करने, म्यूट (mute) करने और ईमेल को स्नूज (snooz) करने जैसी सुविधाएं मिलेंगी। गूगल ने जी स्यूट ब्लॉग पोस्ट में सोमवार को लिखा कि यह विकल्प यूजर्स को कई नई विंडो में कई ईमेल खोलने के दौरान सीधे किसी मैसेज से रिप्लाई करने या फॉरवर्ड करने में सक्षम बनाएगा। 

इससे पहले जो राइट-क्लिक मेनू था, उसमें यूजर्स को केवल तीन विकल्प -आर्काइव, मार्क एज अनरीड या डिलिट मिलते थे। नए अतिरिक्त विकल्पों में एक ही प्रेषक से या एक ही समय में एक ही विषय से सभी ईमेल्स में से सर्च करने का विकल्प शामिल होगा। पोस्ट में कहा गया कि ये फीचर बाई डिफाल्ट सक्रिय रहेंगे और जी सूइट के सभी संस्करणों के सभी यूजर्स को उपलब्ध होंगे। गूगल ने जी सूइट यूजर्स के लिए यह रैपिड रिलिज डोमेन के साथ साथ जारी करना शुरू कर दिया है। अन्य यूजर्स के लिए यह फीचर 22 फरवरी को जारी किया जाएगा।

गौरतलब है कि जीमेल ने हाल में ही अपने मोबाइल एप के नया डिजाइन जारी किया है। एप में भी अब आपको वहीं डिजाइन मिलेगा, जो वेब वर्जन पर मिल रहा था। बता दें कि जीमेल के वेब वर्जन में पिछले साल अप्रैल में बदलाव किया था। जीमेल का नया डिजाइन एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए है। जीमेल मोबाइल एप का नया अपडेट जारी कर दिया गया है, जो नई मटेरियल थीम के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण फीचर भी प्रदान करेगा। 
Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers