Loading...

TEAM INDIA काली पट्टी बांधकर खेलने क्यों उतरी, यहां पढ़िए | CRICKET NEWS

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन भारतीय खिलाड़ी मैदान पर जब उतरे तो उनकी बाजुओं पर काली पट्टी बंधी हुई थी। काफी सारे लोग चौंक गए कि आखिर क्या बात है जो टीम इंडिया काली पट्टी बांधकर उतरी है। क्या वो किसी को विरोध कर रहे हैं। आइए हम बताते हैं कि टीम इंडिया ने ऐसा क्यों किया: 

दरअसल, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली के कोच रह चुके रमाकांत आचरेकर का निधन हो गया है। शोक व्यक्त करते हुए टीम इंडिया ने ये काली पट्टी बांध रखी है। सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का 87 साल की उम्र में निधन हो गया है। आचरेकर का जन्म 1932 में हुआ था। सचिन तेंदुलकर को एक शानदार क्रिकेटर बनाने में आचरेकर का अहम रोल रहा है। मुंबई के शिवाजी पार्क में युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षित के लिए वह सबसे ज्यादा मशहूर रहे हैं। 

उनके परिवार की एक सदस्य रश्मि दल्वी ने पीटीआई को फोन पर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आचरेकर अब हमारे साथ नहीं रहें। सचिन तेंदुलकर के अलावा उन्होंने विनोद कांबली, प्रवीण आमरे, समीर दिगे और बलविंदर सिंह संधू जैसे क्रिकेटरों के निखारा है।