LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




यह ना सोचें कि ‘मामा’ कमजोर हो गया है: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

21 January 2019

भोपाल। मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में सत्ता गंवाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि यह ना सोचें कि ‘मामा’ कमजोर हो गया है। शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा राज्य में 29 लोकसभा सीटों में से कम से कम 27 पर जीतेगी।

मध्यप्रदेश की 29 में से 27 सीटें दिलाउंगा
उन्होंने दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा की ‘युवा विजय संकल्प महारैली’ में कहा कि कांग्रेस ने राज्य में बेशक सरकार बना ली हो लेकिन उनकी सरकार ‘‘किसी भी समय’’ गिर सकती है क्योंकि उनका पास बहुमत नहीं है। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘यह मत सोचिए कि मामा कमजोर हो गया है। मैं वादा करता हूं कि हम आगामी चुनावों में 29 लोकसभा सीटों में से कम से कम 27 सीटें जीतेंगे जैसा कि हम 2014 में जीते थे।’’ मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए चौहान ने दावा किया कि भाजपा भी ‘‘पंगु’’ सरकार बना सकती थी लेकिन उसने फैसला किया कि वह भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

चौहान ने कोलकाता में शनिवार को विपक्षी नेताओं की सभा का भी मजाक उड़ाया. उन्होंने इसे ‘‘भानुमति का कुनबा’’ बताते हुए कहा कि ‘महागठबंधन’ की योजना बना रही पार्टियों के बीच एक नेता को लेकर कोई सर्वसम्मति नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘यह बिना दूल्हे के शादी की तरह है. दूसरी तरफ हमारे पास रणभूमि में हमारा नेतृत्व करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में एक नेता है।

‘युवा विजय संकल्प महारैली’ दिल्ली भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले दो महीने में आयोजित बड़ी रैलियों की श्रृंखला में पांचवीं रैली है। बहरहाल, कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद नहीं हुए. दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने मंच से चेतावनी दी कि इस बात की जांच की जाएगी वे कौन लोग थे जो नेताओं के भाषणों के दौरान उठकर जा रहे थे।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->