कमलनाथ सरकार के मंत्रीमंडल में विस्तार जल्द ही, ये है वेटिंग लिस्ट | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार में सीएम कमलनाथ ने मंत्रीमंडल की पहली लिस्ट में सभी को कैबिनेट मंत्री बनाया था। अब जल्द ही दूसरी लिस्ट भी सामने आने वाली है। माना जा रहा है कि राहुल गांधी के विदेश यात्रा से लौटने के बाद और बजट सत्र से पहले मंत्रीमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा। 

विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर सदन में कमलनाथ सरकार को जिस अग्निपरीक्षा से गुजरना पड़ा है, उसके बाद अब कमलनाथ सरकार आगे से सदन में फ्लोर टेस्ट होने की स्थिति में किस तरह की परेशानी से बचना चाह रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रहे तीन निर्दलीय विधायकों समेत सपा और बीएसपी विधायकों को सरकार में शामिल करने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज चल रहे कांग्रेस के दो सीनियर विधायक बिसाहूलाल सिंह और केपी सिंह भी कैबिनेट विस्तार में मंत्री बनने का इंतजार कर रहे हैं। 

कमलनाथ कैबिनेट के विस्तार में बुरहानपुर से निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा का मंत्री बनना तय है। सुरेंद्र सिंह शेरा का कहना है कि सरकार चलाने के लिए सबको साथ लेकर चलना जरूरी है। शेरा ने बातचीत में इस बात के संकेत भी दिए कि उनको मुख्यमंत्री की तरफ से मंत्री बनाए जाने की हरी झंडी मिल गई है। वहीं कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी के एक मात्र विधायक राजेश शुक्ला, बसपा के भिंड से विधायक संजीव सिंह को मंत्री बनाया जा सकता है।

अगर बात करें कमलनाथ सरकार में मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों की संख्या 29 है, ऐसे में कमलनाथ कैबिनेट में पांच और मंत्री बनाए जा सकते हैं। सूत्र बताते हैं कि जल्द होने वाले कैबिनेट विस्तार में पांच विधायकों को मंत्री बनाकर मुख्यमंत्री कमलनाथ कैबिनेट का कोटा पूरा कर लेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !