Advertisement

BHOPAL: 10वीं की छात्रा ने की चेन स्नेचिंग, 2 STUDENTS भी साथ थे | CRIME NEWS



भोपाल। महिलाएं अब हर क्षेत्र में पुरुषों की बराबरी कर रहीं हैं। अपराध की दुनिया में भी यह साफ नजर आ रहा है। मेडीकल कॉलेजों में गुंडागर्दी करती श्रुति शर्मा का नाम तो सब जानते ही हैं। अब एक नया नाम सामने आया है। मुस्कान लोहिया, जो 19 साल की है और 10वीं में पढ़ती है। उसने अपने साथी छात्रों के साथ मिलकर मंगलसूत्र लूट कर डाली। पुलिस ने उसे व उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

लूट का ये अपराध उसने 29 दिसंबर की शाम 4 बजे शारदा ठाकुर के साथ किया था। ASP दिनेश कौशल के मुताबिक वारदात करने वाले सफेद स्कूटर सवार थे। CCTV में दो युवक और नकाबपोश युवती नजर आ रही थी। 150 लोगों को तस्वीरें दिखाने के बाद पता चला कि युवती अविनाश नगर निवासी 19 वर्षीय मुस्कान लोहिया है। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वारदात का खुलासा हो गया। ये वारदात उसने बिजली कॉलोनी निवासी सत्यम व अभिषेक के साथ मिलकर की थी। तीनों ही दसवीं की प्राइवेट पढ़ाई करते हैं। एएसपी ने बताया कि इस वारदात के लिए छात्रा ने ही दोस्तों को तैयार किया था। तीनों एक-दूसरे को पांच साल से जानते हैं। स्कूटर पर सवार होने के बाद उन्हें सुनसान इलाके में शारदा नजर आईं। मंगलसूत्र भी छात्रा ने ही छीना था। 

10 हजार की जरूरत, इसलिए लूट कर ली 

मुस्कान ने बताया कि उसने एक दोस्त से मोबाइल फोन लिया था। फोन गुम होने पर दोस्त 10 हजार रुपए देने का दबाव बना रहा था। इस रकम का इंतजाम करने के लिए उसने सत्यम से बात की। फिर तीनों ने मिलकर मंगलसूत्र लूट लिया। अगले दिन बावड़ियाकलां निवासी 46 वर्षीय सराफा व्यापारी रतन लाल को मंगलसूत्र 14 हजार में बेच दिया। पुलिस ने रतन को भी लूट का माल खरीदने का आरोपी बनाया है।