Loading...

महिला ADHYAPAK ने 10वीं की STUDENT से कहा: जींस पहनकर आई तो लड़के लगवा दूंगी

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज ब्लॉक के बोरखेड़ा कला स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्कूल टीचर ने कक्षा 10 में पढ़ने वाली एक छात्रा की इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी, क्योंकि वह गणवेश पहन कर नहीं आई। पीड़िता के पिता ने शिक्षिका के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

घटना 17 जनवरी की बताई जा रही है। स्कूल में कक्षा दस में अध्यन करने वाली छात्रा सलोनी पंवार स्कूल तो आई, लेकिन यूनिफॉर्म पहनकर नहीं आई। छात्रा का आरोप है कि महिला अध्यापक हेमलता परिहार ने उसकी पिटाई कर दी और अपशब्द भी कहे। मामले में पीड़ित छात्रा की सहपाठी ने बताया कि स्कूल की महिला शिक्षक ने गणवेश पहनकर नहीं आने पर पहले तो सलोनी की पिटाई की फिर धमकाते हुए कहा कि अगर वे लोग स्कूल में जींस या टॉप पहनकर आते हैं तो उनके पीछे लड़के लगवा देंगी।

घटना की जानकारी जब छात्रा ने अपने परिजनों को दी तो उन्होंने इस मामले की शिकायत नसरुल्लागंज थाना पुलिस से की। पिता का मानना है कि अगर यही हालत रहे तो छात्र-छात्राएं स्कूल जाना बंद कर देंगे। मामले में शिक्षिका ने छात्रा और उसके परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया है। जिला शिक्षा अधिकारी एसपी त्रिपाठी ने इस मामले को स्वीकार किया है और इसकी जांच करवाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ जांच शुरू करवा दी है।