SBI ATM से कीजिए अनलिमिटेड फ्री ट्रांजेक्शन, नया फीचर आया | BUSINESS NEWS

03 December 2018

बिजनेस डेस्क। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। एसबीआई के ग्राहक अब ATM से अनिलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। अब तक ग्राहकों को सीमित संख्या में एटीएम से ट्रांजैक्शन फ्री था लेकिन अनिलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन का लाभ लेने के लिए ग्राहक को बैंक की कुछ शर्तों का पालन करना होगा। बता दें कि SBI ने 31 अक्टूबर से एटीएम से रोजाना पैसे निकालने की लिमिट को 40,000 रुपये से घटाकर 20,000 रुपये कर दिया था।

खाते में रखना होगा मिनिमम बैलेंस
अगर आप अनलिमिटेड फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन चाहते हैं तो आपको अपने अकाउंट में मंथली एवरेज बैलेंस 1 लाख रुपये रखना होगा। तभी आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्रुप (SBG) के एटीएम से अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन कर पाएंगे। RBI ने एसबीआई को यह निर्देश दिया है कि वे अपने ग्राहकों को प्रति महीने एक निश्चित संख्‍या में फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन की सुविधा उपलब्‍ध कराएं। 

मंथली एटीएम ट्रांजैक्‍शन की यह है सीमा
अभी एसबीआई के खाताधारकों को मेट्रो सिटी में 8 फ्री एटीएम ट्रांजैक्शन की सुविधा हर महीने मिलती है। इस में 5 ट्रांजैक्शन एसबीआई एटीएम और 3 ट्रांजैक्शन दूसरे बैंकों के एटीएम से कर सकते हैं। वहीं नॉन-मेट्रो सिटी के खाताधारक के लिए यह लिमिट 10 फ्री ट्रांजैक्शन प्रति महीने है। इस लिमिट के पार होने पर 5 रुपए (GST प्लस) से लेकर 20 रुपए (GST प्लस) का चार्ज देना पड़ता है।

10 फ्री ट्रांजैक्शन- 
25,000 रुपये का मंथली एवरेज बैलेंस बरकरार रखने वाले एसबीआई खाताधाकरों को स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्रुप के किसी भी एटीएम से प्रति महीने 10 फ्री ट्रांजैक्‍शंस की सुविधा मिलती है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->