ये रिश्ता क्या कहलता है: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं कुछ फोटो | MP NEWS

भोपाल। सोशल मीडिया पर कुछ फोटो वायरल हो रहे हैं। ये सीएम यानी कॉमन मैन शिवराज सिंह और सीएम कमलनाथ के फोटो हैं। लोग इन चित्रों के अपने अपने तरीके से अर्थ निकाल रहे हैं। ​सभी चित्र अलग-अलग समय के हैं। कुछ उस समय के हैं जब कमलनाथ केंद्रीय मंत्री हुआ करते थे। एक फोटो कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष बन जाने के बाद का है और तीसरा कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह का है। 

काफी पुरानी है कमलनाथ और शिवराज की दोस्ती
बता दें कि शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ की दोस्ती काफी पुरानी है। दबी जुबान में कुछ चर्चाएं यह भी होतीं हैं कि कमलनाथ ने शिवराज सिंह की कुर्सी उस समय बचाई थी जब उनके अपने भी निराश हो चुके थे और भाजपा के दिग्गजों ने हाथ झटकना शुरू कर दिया था। व्यापमं घोटाले के समय शिवराज सिंह काफी तनाव में थे। उन पर इस्तीफे का दवाब बढ़ता जा रहा है। वो चारों तरफ से घिर चुके थे। एक वक्त ऐसा भी आया जब शिवराज सिंह के अपने भी निराश हो गए लेकिन कमलनाथ ने मदद की और इसी मदद के कारण शिवराज सिंह को 'संबल' मिला। यह मदद क्या थी, कैसी थी और कितनी थी यह तो लोग नहीं बताते पंरतु इतना जरूर करते हैं कि कमलनाथ ने एक प्रभावशाली से शिवराज सिंह की मुलाकात करवाई थी। 

पूरे प्रचार में शिवराज ने कमलनाथ पर हमले नहीं किए
शिवराज सिंह चौहान की भाषण कला से कौन परिचित नहीं है परंतु 2018 के चुनाव प्रचार में शिवराज सिंह के भाषण थोड़े डिप्लोमेटिक थे। उनका सारा प्रचार अभियान 'माफ करो महाराज' ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ था और भाषणों में उन्होंने दिग्विजय सिंह को टारगेट पर रखा। कमलनाथ पर उन्होंने कोई खास हमला नहीं किया। ऐसा नहीं है कि कमलनाथ के ​बारे में सामग्री नहीं थी परंतु कमलनाथ को बड़ी ही चतुराई के साथ बचाया गया। झूठी अफवाह उड़ाने वाली सोशल मीडिया मंडली ने भी कमलनाथ को लेकर कोई अफवाह नहीं उड़ाई। कुछ मंत्रियों ने बयान दिए, बाद में वो भी चुप हो गए। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !