KAMAL NATH Sir, सरकारी नौकरियों में भी बाहरियों पर प्रतिबंध लगाएं | Khula Khat by vipendra Singh yadav

23 December 2018

मध्‍यप्रदेश के सीएम श्री कमलनाथ जी से निवेदन है कि शासकीय भर्ती मेंं बाहरी राज्‍यों के आवेदको के लिए प्रवेश पर रोक लगाना चाहिए जिससे मध्‍यप्रदेश के बेरोजगारों को अधिक से अधिक संख्‍या में रोजगार मिल सके। अभी तक जितनी भी शासकीय भर्ती हुई हैं उनमें बाहरी राज्‍यों के आवेदकों के लिए ओपन भर्ती की जा रही थी। जिससे मध्‍यप्रदेश के युवाओं काेे रोजगार नहीं मिल पाया है। आज भी जो युवा रोजगार पाने में सक्षम हैं वो भी राेजगार पाने मे असफल रहे क्‍योंकि बाहरी राज्‍यों के प्रवेश से मध्‍यप्रदेश के युवा बहुत ही परेशान हैं और आज भी रोजगार की तलाश में घूम रहे हैं। 

जैसा कि हमारे पडोस राज्‍य छत्‍तीसगढ़ में सरकारी नौकरी में अन्‍य बाहरी राज्‍यों के लिए कोई आरक्षण नहीं है और न ही बाहरी राज्‍य वाले सरकारी नौकरी में प्रवेश कर पाते हैं बल्कि मध्‍यप्रदेश में बाहरी राज्‍यों के युवाओं को पूरा कोटा दिया जाता है। जिससे मध्‍यप्रदेश के युवा दिन प्रतिदिन बेरोजगार होते चले जा रहे हैं। अत: श्री मान कमलनाथ जी से निवेदन है आप इस बारे में विचार करे और एक आदेश पारित किया जाए जिससे आने वाली सरकारी नौकरियों में मध्‍यप्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक संख्‍या में रोजगार मिल सके। 

आपके सीएम बनते ही आपने जो भी निर्णय अभी तक लिये हैं वो बहुत ही सराहनीय हैं और आगे भी आप ऐसेे बहुत से निर्णय लेते रहेंगे। आपने जो किसानों का कर्ज माफ किया है और मध्‍यप्रदेश के युवाओं के हित में जो भी प्राइवेट उद्योगों में 70 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का बहुत ही महत्‍वपूर्ण आदेश पारित किया है वो बहुत ही सराहनीय है। हमारे प्रदेश के युवाओं में बहुत ही जोश है और उत्‍साह है अब युवाओं को सरकारी नौकरी में बाहरी राज्‍यों के प्रवेश का आदेश भी जल्‍द ही पारित होगा इस विषय में चर्चा की जावे और आने वाली नौकरियों में मध्‍यप्रदेश के युवाओं को ज्‍यादा से ज्‍यादा रोजगार मिल सके धन्‍यवाद।

बेरोजगार छात्र
विपेन्‍द्र सिंह यादव 
भिण्‍ड़ (म.प्र.)

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->