Advertisement

प्रदेश में CM की चेयर रेस शुरू, एक साथ निकले कमलनाथ-दिग्विजय और सिंधिया | POLITICAL NEWS


BHOPAL: मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर है. रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला जारी है. कांग्रेस 115 सीटों पर आगे हो गई है तो बीजेपी 105 सीटों पर आगे चल रही है. यहां के रुझानों में फिर उलटफेर हुआ है. पहले जहां कांग्रेस को बहुमत मिल रहा था तो अब बीजेपी आगे चल रही है.

इससे पहले के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर लिया था. इस बीच एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के घर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे. यहां से दोनों नेता एक गाड़ी में सवार होकर कांग्रेस दफ्तर के लिए निकले. कांग्रेस चुनाव से पहले ही यहां जीत का दावा कर रही है. हालांकि अभी यह तय नहीं है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का मुख्यमंत्री कौन होगा लेकिन कमलनाथ का पलड़ा ज्यादा भारी बताया जा रहा है.

इससे पहले सुबर 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हुई. यहां 28 नवंबर को मतदान किया गया था. राज्य में 75.05 % वोटिंग हुई है. राज्य की कुल 230 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद को सबसे बड़ा सर्वेयर बताते हुए चौथी बार जीत के दावे कर रहे हैं. अब सवाल ये है कि बीजेपी इतिहास रचते हुए चौथी बार शिवराज सिंह के नेतृत्व में सत्ता में वापसी करेगी? या फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ की जोड़ी कांग्रेस की मध्य प्रदेश में वापसी कराएगी.