विधायकों को मिला 3 दिन में आवास खाली करने का नोटिस | MP NEWS

14 December 2018

भोपाल। नए विधायकों के स्वागत की तैयारियां तेज हो गई हैं. हारे विधायकों को आवास खाली करने का अल्टीमेटम मिला है. 119 एक्स एमएलए को 3 दिन में आवास खाली करने का अल्टीमेटम मिला है. सचिवालय ने नए विधायकों के लिए आवास कम होने का तर्क दिया. जबकि टिकट कटने वाले 43 पूर्व विधायकों को पहले ही आवास खाली करने का नोटिस मिल चुका है.  

MP से चार सांसद हैं MODI सरकार में मंत्री

बात मध्य प्रदेश की बात करें तो इस सूबे से चार सांसद केंद्र में मंत्री पद पर हैं. सुषमा स्वराज के अलावा थावर चंद गहलोत शाजापुर से, नरेन्द्र सिंह तोमर ग्वालियर और फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला से हैं. थावर चंद गहलोत के लोकसभा क्षेत्र में 3 विधानसभा सीट हैं. 2013 में बीजेपी यहां से सभी तीन सीट जीती थी. लेकिन 2018 में 2 पर कांग्रेस जीती है तो 1 सीट बीजेपी के खाते में गई है.

नरेंद्र सिंह के लोकसभा क्षेत्र में 6 विधानसभा सीट हैं. 2013 में यहां से 2 कांग्रेस ने और 4 सीट बीजेपी ने जीती थीं. लेकिन, वक्त बदला तो अब 4 सीट कांग्रेस के खाते में आ गईं और बीजेपी सिर्फ 2 सीट ही बचा पाई. फग्गन सिंह कुलस्ते के लोकसभा क्षेत्र में 3 विधानसभा सीटें हैं. 2013 में 2 सीट पर बीजेपी ने तो 1 सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. 2018 में आंकड़ा एकदम उलटा हो गया और बीजेपी 1 सीट पर और कांग्रेस 2 सीट पर आ गई.

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->