YODLEI TRADECOM के डायरेक्टर पंकज गिरफ्तार, HADMAN फरार | INDORE MP NEWS

04 November 2018

इंदौर। YODLEI TRADECOM INDIA PRIVATE LIMITED के डायरेक्टर PANKAJ GANGOLE को ईओडब्ल्यू इंदौर ने गिरफ्तार किया है। ईओडब्ल्यू इंदौर का आरोप है कि इस कंपनी के नाम पर डायरेक्टर पंकज गंगोले एवं HADMAN LAL KUMAWAT ने फर्जी निवेश योजना चलाई और लोगों के साथ ठगी की। बोलचाल की भाषा में इसे चिटफंड कहते हैं। 

ईओडब्ल्यू इंदौर ने बताया कि आरोपी पंकज गंगोले निवासी सिंगापुर टाउनशिप है। ईओडब्ल्यू ने उसके साथ ही अन्य डायरेक्टर हनुमान कुमावत उर्फ हदमान लाल कुमावत के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। दोनों फरार थे। शुक्रवार को पंकज को गिरफ्तार किया गया। शनिवार को उसे जिला अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। ईओडब्ल्यू सब इंस्पेक्टर राजेश गोयल के मुताबिक, पंकज मूल रूप से टिमरनी का रहने वाला है और इंदौर में सिंगापुर टाउनशिप में रहता था। दूसरा आरोपी उर्फ हदमान लाल कुमावत राजस्थान का है। 

आरोपियों ने 2009-2010 में YODLEI TRADECOM INDIA PRIVATE LIMITED नामक चिटफंड कंपनी बनाकर छप्पन दुकान मार्केट के पास डीएम टावर में कार्यालय खोला था। आरोपियों ने सैकड़ों लोगों से चिटफंड के नाम पर करोड़ों रुपए लिए और बैंकों में जमा करते गए। बाद में लोगों का जमा पैसा लेकर गायब हो गए। 2011 में पंकज इस कंपनी के डायरेक्टर पद से हट गया और SATYANARAYAN शामिल हो गया। बाद में इस कंपनी को Strike Off कर दिया गया। 

कितनी कंपनियों में डायरेक्टर है PANKAJ GANGOLE
PERFECT SHOPPE PRIVATE LIMITED
YODLEI TRADECOM INDIA PRIVATE LIMITED

कितनी कंपनियों में डायरेक्टर ने फरार चल रहा HADMAN LAL KUMAWAT
GOLD & SAND INTERNATIONAL LIMITED
INDO BROADCAST AFFAIRS NEWS AND MEDIA PRIVATE LIMITED
YODLEI ONLINE MARKETING PRIVATE LIMITED
GHAR TAK BAZAR PRIVATE LIMITED
YODLEI TRADECOM INDIA PRIVATE LIMITED
MAASHAPURA ADVISORS AND CONSULTANTS PRIVATE LIMITED
GOLDEN SPARROW SHARECOM PRIVATE LIMITED
WEBPRIME BAAZAR HOME SERVICES PRIVATE LIMITED

हनुमान कुमावत सिर्फ पुलिस रिकॉर्ड में फरार
हनुमान कुमावत की कंप​नियों का रिकॉर्ड बता रहा है कि वो कहीं छुपा हुआ नहीं है बल्कि् खुलेआम घूम रहा है। 2010 में YODLEI के बाद हनुमान कुमावत 7 कंपनियों में बतौर डायरेक्टर दर्ज किया गया। इन कंपनियों की वार्षिक मीटिंग में हनुमान कुमावत उपस्थित था। 24 June 2016 उन्होंने INDO BROADCAST नाम की नई कंपनी बनाई है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week