MPTET: 19550 शिक्षक भर्ती के लिए मंजूरी मिली | MP GOVT JOB

30 September 2018

मप्र शिक्षक भर्ती भोपाल समाचार
भोपाल। मध्यप्रदेश में शिक्षा विभाग द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती एवं माध्यमिक शिक्षक भर्ती शुरू किए जाने के बाद अब जनजातीय कार्य विभाग में भी शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है। इसकी आधिकारिक पुष्टि भी हो गई है। जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू किए जाने की बात कही जा रही है। जनजातीय कार्य विभाग कुल 19550 रिक्त पदों के लिए भर्ती करेगा। 

खबर आ रही है कि वित्त विभाग ने दो दिन पहले 19550 पदों के लिए 2 दिन पहले मंजूरी दी है। विभागीय आयुक्त दीपाली रस्तोगी ने पद मंजूर होने की पुष्टि की है। उन्होंने जारी आदेश में बताया कि सभी पदों की पूर्ति दो चरणों में होगी और इसके लिए शीघ्र ही आवेदन पत्र मांगने की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। बता दें कि अध्यापकों के संविलियन के बाद अब शिक्षा विभाग और जनजातीय कार्य विभाग अलग-अलग भर्ती करने जा रहे हैं। आदिवासी बहुल 89 विकासखंडों में सरकारी स्कूलों का संचालन जनजातीय कार्य विभाग करता है। 

इधर शिक्षा विभाग में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए 17000 और माध्यमिक शिक्षकों के लिए 5670 रिक्त पदों हेतु भर्ती प्रक्रिया चल रही है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। उक्त पद संविदा शिक्षक वर्ग 1 एवं वर्ग 2 के स्थान पर सृजित किए गए हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->