RALWAY में आ रहीं हैं बिना इंटरव्यू 1.30 लाख भर्ती, RPF में महिलाओं को 50% आरक्षण

12 August 2018

नई दिल्ली। रेलवे में जल्द ही 1.30 लाख नई भर्तियां आने वाली हैं। इस बार कोई इंटरव्यू नहीं होगा। परीक्षा में मैरिट के आधार पर नियुक्तियां होंगी। इसके अलावा आपीएफ में भी 10 हजार नए पदों के लिए भर्ती आने वाली है। इसमें 50 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं। यह घोषणा केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज बिहार की राजधानी पटना में की। 

पीयूष गोयल बिहार दौरे पर हैं। यहां उन्होंने रेलवे की कई योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीयूष गोयल ने जल्द ही रेलवे में बंपर भर्तियां निकालने की बात कही। उन्होंने कहा कि रेलवे में सुरक्षा के मजबूत इंतजामों के लिए आरपीएफ में 10,000 जवानों की तैनाती की जाएगी। इनमें 50 फीसदी महिलाएं होंगी। उन्होंने कहा कि आरपीएफ के लिए जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि देशभर में सभी लगभग 6,000 स्टेशनों को सीसीटीवी कैसरों से लैस किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आरपीएफ की भर्ती के अलावा 130000 जॉब्स और पैदा की जाएंगी। इन पदों के लिए केवल कंप्यूटर टेस्ट के आधार पर भर्ती की जाएंगी। इनके लिए इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा।पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में रेल मंत्री ने पटना-दीघा रेलवे जमीन से संबंधित कागज बिहार सरकार को सौंपे। उन्होंने कहा कि इस हस्तांतरण से पटनावासियों की ट्रैफिक संबंधी समस्याओं का अंत होगा तथा नगर के लोगों को सुविधा होगी। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->