रेप वाले हॉस्टल को विशेष प्रकरण के तहत अनुदान देती थी सरकार: कांग्रेस | MP NEWS

भोपाल। जिस छात्रावास में 4 छात्राओं के रेप का मामला सामने आया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उसके संचालक एवं दुष्कर्म के आरोपी अश्विनी शर्मा के भाजपा के मंत्रियों एवं आरएसएस नेताओं से घनिष्ठ संबंध थे। इसी के चलते उसके छात्रावास को विशेष प्रकरण मानते हुए सरकारी अनुदान दिया जाता था। बता दें कि यहां 4 मूक बधिर छात्राओं के साथ रेप का मामला सामने आया है। लम्बे संघर्ष के बाद एफआईआर हुई। संचालक अश्विनी शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

कांग्रेस का कहना है कि इस छात्रावास को 1800 रुपए प्रति बच्चे के हिसाब से अनुदान दिया जाता था जबकि इसके समकक्ष छात्रावासों को इससे कम अनुदान मिलता था। कांग्रेस ने यह आरोप रविवार को पत्रकारवार्ता में लगाए। प्रदेश प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि इस छात्रावास को 74 बच्चों के लिए प्रति बच्चा 1800 रुपए प्रतिमाह अनुदान मिल रहा था, जिसमें कुछ दृष्टिहीन बच्चे भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि इस मामले में अन्य बच्चों की सुरक्षा का मुद्दा भी अहम है। 

बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि आरोपी की सत्ताधारी पार्टी के नेताओं से संबंध हैं इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए। कांग्रेस का कहना है कि उचित जांच होने पर और भी कई पीड़िताएं सामने आ सकतीं हैं। इस मामले में सबसे पहले 2 बहनों ने शिकायत की थी फिर कुछ और पीड़िताएं भी सामने आईं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !